गोरखनाथ मंदिर हमलाः घायल पुलिसकर्मियों से मिलने पहुंचे CM योगी, कहा- किसी को नहीं बख्‍शेंगे

0
71


गोरखपुर. गोरखनाथ मंदिर में अहमद मुर्तजा अब्बासी ने जिन दो पुलिसकर्मियों पर अचानक हमला कर घायल किया था उनसे मिलने सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे. बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती पुलिसकर्मियों का कुशल क्षेम पूछने के साथ ही सीएम योगी ने कहा कि इस हमले से जुड़े किसी भी आरोपी को नहीं छोड़ा जाएगा. इसके बाद सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर भी पहुंचे और उस जगह का निरीक्षण किया जहां पर दोनों पुलिसकर्मियों पर मुर्तजा ने हमला किया था. इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस व प्रशासनिक अफसर सीएम के साथ रहे और उनको वारदात से संबंधित एक-एक जानकारी दी.

वहीं मुख्यमंत्री ने घायल जवानों को 5 लाख रुपये इनाम की घोषणा की है. एसीएस होम अवनीश अवस्थी ने कहा कि दोनों जवानों ने बहादुरी दिखाते हुए एक बड़े हमले को रोका है. मुख्यमंत्री ने घायल जवानों को पांच-पांच लाख रुपये इनाम की घोषणा की है. साथ ही मामले की गहनता से जांच करने के निर्देश दिए है.

इससे पहले आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी को पुलिस ने भारी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया. एसीजेएफ फर्स्ट की अदालत में पेश हुए मुर्तजा को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर जेल भेज दिया है. गौरतलब है कि गोरखनाथ मंदिर में रविवार को आरोपी मुर्तजा जबरन घुसा और पीएसी के दो सिपाहियों पर धारदार हथियार से हमला कर उन्हें घायल कर दिया. बाद सुरक्षाकर्मियों ने उसे मौके पर ही दबोच लिया था. इस पूरे मामले की जांच एटीएस और एसटीएफ संयुक्त तौर पर कर रही हैं.

इससे पहले एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार और एसीएस होम अवनीश अवस्‍थी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मामले में यूपी पुलिस का स्पष्ट तौर पर कहना है कि ये आतंकी हमला हो सकता है. साथ ही उन्होंने इसके पीछे बड़ी साजिश होने की भी संभावना जताई. प्रशांत कुमार ने कहा कि मुर्तजा ने धार्मिक नारे लगा, उसने अल्लाह हूं अकबर के नारे लगा. अब मामले को साफ तौर पर आतंकी साजिश से जोड़कर देखा जा रहा है. मामले की जांच अभी शुरुआती दौर में है लेकिन विस्तृत तौर पर की जा रही है. आरोपी मुर्तजा और उसके परिवार के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है. एडीजी ने इस दौरान सख्त लहजे में कहा कि आरोपी और उससे जुड़े किसी भी व्यक्ति को छोड़ा नहीं जाएगा.

आपके शहर से (गोरखपुर)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: CM Yogi Aditya Nath, Gorakhpur news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here