गोरखनाथ मंदिर हमलाः 3 महीने में भी नहीं चल सकी थी आरोपी मुर्तजा की शादी, फोन पर ही दे दिया था तलाक, जानें वजह

0
22


गोरखपुर. गोरखनाथ मंदिर पर बीते शनिवार को हमला करने और दो पुलिसकर्मियों को घायल करने के आरोपी मुर्तजा को लेकर अब परत दर परत राज खुलते जा रहे हैं. आईआईटी से कैमिकल इंजीनियरिंग, फिर दो बड़ी कंपनियों में नौकरी, मानसिक हालात का बिगड़ना, इसके साथ ही शादी और फिर तलाक. अब एक और चौंकाने वाला खुलासा ये है कि मुर्तजा का तलाक कब और क्यों हुआ था. जानकारी के अनुसार मुर्तजा की शादी तीन महीने भी नहीं चल सकी थी और उसके परिवार वाले एक बार फिर उसका निकाह करवाने के लिए लड़की की तलाश कर रहे थे लेकिन इसी बीच उसने इस वारदात को अंजाम दे दिया और अब वो एटीएस की गिरफ्त में है.

2019 में हुआ था निकाह
मुर्तजा की पूर्व पत्नी के पिता ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उनकी बेटी का निकाह 2019 में मुर्तजा अब्बासी के साथ हुआ था. लेकिन केवल तीन महीने बाद ही उसका तलाक हो गया था. जौनपुर के रहने वाले मुजफ्फरुल हक ने बताया कि मुर्तजा का व्यवहार उस समय पूरी तरह से सामान्य था. हालांकि उसकी मां बेटी को परेशान किया करती थी. इसी के बाद उसकी बेटी मायके आ गई थी और बाद में उन लोगों ने मोबाइल पर कॉल कर के तलाक दे दिया था. हक ने बताया कि मुर्तजा उनके रिश्तेदारों में ही है लेकिन निकाह के पहले उन लोगों से कभी मुलाकात नहीं हुई थी.

लैपटॉप पर बिताता था समय
हक ने बताया कि एटीएस के अधिकारियों ने उनसे भी पूछताछ की थी और उन्होंने सभी जानकारी दे दी है. साथ ही उन्होंने बताया कि मुर्तजा शादी के बाद भी ज्यादा समय अपने लैपटॉप पर ही बिताया करता था और उसे ऐसा करने पर रोको तो वो गुस्सा जाता था और लड़ने लगता था. अब एटीएस ने मुर्तजा के लैपटॉप और फोन को खंगालना शुरू किया है तो उसमें से जाकिर नाइक व इस्लामिक स्टेट से संबंधित कई वीडियो मिले हैं. मुर्तजा फिलहाल किन लोगों के संपर्क में था और उसने ऐसा क्यों किया इस बात की गहन जांच की जा रही है.

आपके शहर से (गोरखपुर)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Gorakhpur news, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here