गोरखनाथ मंदिर हमला: आरोपी मुर्तजा की रिमांड 5 दिन बढ़ी, अब 16 अप्रैल तक रहेगा ATS कस्टडी में

0
127


गोरखपुर. कोर्ट ने सोमवार को गोरखनाथ मंदिर पर हुए हमले के आरोपी मुर्तजा अब्बासी की रिमांड पांच दिन के लिए बढ़ा दी. मुर्तजा अब 16 अप्रैल तक एटीएस के कस्टडी में रहेगा. सात दिन की रिमांड अवधी खत्म होने के बाद एटीएस ने आज उसे भरी सुरक्षा के बीच गोरखपुर कोर्ट में पेश किया. एटीएस ने कोर्ट से रिमांड अवधी बढ़ाने की मांग की थी. दोनों पक्षों की दलीले सुनने के बाद कोर्ट ने रिमांड अवधी पांच दिन के लिए बढ़ा दी.

गौरतलब है कि एटीएस (ATS) को मुर्तजा (Murtaza) से पूछताछ में कई सुराग मिले हैं. इतना ही नहीं उसने अपना गुनाह भी कबूल किया है. अब पांच दिन की दुबारा कस्टडी मिलने के बाद एक बार फिर उससे पूछताछ का सिलसिला शुरू होगा. अभी तक के पूछताछ में मुर्तजा के टेरर कनेक्शन के साक्ष्य मिले हैं. उसने पूछताछ में बताया है कि मुसलामानों के साथ गलत हो रहा है. इसी वजह से उसने 3 अप्रैल को पीएसी के जवानों पर जानलेवा हमला किया था. इतना ही नहीं वह एक एप भी तैयार कर रहा था जिससे वह इंटरनेशनल इस्लामिक कट्टरपंथी फोरम के सम्पर्क में रह सके. इस दौरान एनआईए ने भी मुर्तजा से पूछताछ की है.

कई बिंदुओं पर होगी पूछताछ
आज पेशी के दौरान एटीएस की तरफ से दलील दी गई कि अभी मुर्तजा से कई बिंदुओं पर पूछताछ बाकी है. एटीएस की दलील थी कि मुर्तजा के टेरर कनेक्‍शन, इंटरनेशनल संस्‍थाओं से उसके कनेक्‍शन, लैपटॉप में मिले सीरिया के वीडियो और अन्‍य सुरागों के बारे में पूरी जानकारी सामने लाने के लिए और पूछताछ की जरुरत गई. जिसके बाद कोर्ट ने एटीएस की अर्जी स्वीकार करते हुए पांच दिन की रेमबड़ अवधी बढ़ा दी. अब एटीएस एक बार फिर उसे लखनऊ लाकर पूछतछ करेगी.

आपके शहर से (गोरखपुर)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Gorakhnath Temple Attack, UP ATS, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here