गोरखपुरः रिटायर्ड रेलकर्मी के घर हुई लूट का पटाक्षेप, नौकरानी ने बेटे के साथ मिलकर रची थी साजिश, 5 गिरफ्तार

0
7


गोरखपुर. उत्तर प्रदेश की गोरखपुर पुलिस ने रिटायर्ड रेलकर्मी रामाश्रय विश्वकर्मा के घर लूट की वारदात का खुलासा किया है. पुलिस ने वारदात को अंजाम देने की आरोपी महिला समेत पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने लूटी गई रकम में से एक लाख पंद्रह हजार नगदी बरामद किया है. साथ ही बदमाशों के पास से तमंचा, कारतूस और बाइक भी बरामद किया है. दिलचस्प बात यह है कि रेलकर्मी की नौकरानी ने ही अपने बेटे के साथ मिलकर लूट की साज़िश रची थी. वारदात से पहले महिला ने अपने बेटे को रिटायर्ड रेलकर्मी के घर बुलाकर बाकायदा रेकी कराई थी. ऊरवां पुलिस ने शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह ने बताया है कि ऊरवां थाना क्षेत्र के जगदीशपुर में रिटायर्ड रेलकर्मी रामाश्रय विश्वकर्मा के घर लूट की साजिश उनकी नौकरानी ने ही रची थी. हालांकि, पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए आरोपी नौकरानी समेत सभी पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. एसपी के मुताबिक खुलासे के बाद पुलिस अब मुकदमें में डकैती की धारा भी बढ़ाएगी. एसपी साउथ अरूण कुमार सिंह ने बताया कि उरूवा के जगदीशपुर निवासी रामाश्रय विश्वकर्मा रेलवे में बड़े बाबू के पद पर कार्यरत थे. साल 2013 में वह रिटायर्ड हुए हैं. वर्तमान में वह अपने दोनों बेटों व बहू से अलग होकर दूसरे मकान में रहते हैं. उन्होंने खाना बनाने के लिए तीन माह से बेलघाट निवासी शिवकुमारी को रखा था. वह उसी घर में रहती थी. रामश्रय उसे 10 हजार रुपये मासिक वेतन देते थे. साथ ही उसकी आर्थिक मदद भी करते थे.

बीते 14 नवंबर 2022 की रात 8 बजे रामाश्रय ने फोन कर सूचना दी कि उनके घर में तीन लोगों ने लूट की हैं. पुलिस की पूछताछ में उन्होंने 6 लाख कैश व करीब 4 लाख का जेवरात लूटा गया बताया गया था. जांच में सामने आया कि नौकरानी शिवकुमारी की भूमिका संदिग्ध मिली थी. पुलिस विवेचना में पता चला कि गोला के अभिषेक ने लूट के लिए बाइक दी थी और वह घर के बाहर खड़ा होकर निगरानी कर रहा था, जबकि गोला के शिवपुर निवासी विकास यादव, बेलघाट के रसुलपुर माफी निवासी मुकेश यादव और गोला के देवकली निवासी हर्ष यादव घर में दाखिल हुए थे. एसपी साऊथ ने कहा है कि बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद इन पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी. साथ अपराध से अर्जित संपत्ति को जब्त किया जाएगा.

आपके शहर से (गोरखपुर)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Gorakhpur Police, UP police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here