गोरखपुर के माफिया सुधीर सिंह पर चला पुलिस का हंटर, करोड़ों की संपत्ति कुर्क, 11 लाख रुपए भी सीज

0
38


हाइलाइट्स

माफिया सुधीर सिंह पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई
पुलिस ने करोड़ों की संपत्ति कुर्क की
गोरखपुर के टॉप 10 बदमाशों में शुमार है माफिया सुधीर सिंह

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश पुलिस लगातार अपराधियों पर शिकंजा कस रही है. छोटे मोटे बदमाशों से लेकर बड़े बड़े माफिया तक पुलिस के निशाने पर हैं. सभी जिलों में पुलिस बदमाशों के धर पकड़ में लगी हुई हैं. इसी कड़ी में गोरखपुर जिला प्रशासन ने टॉप टेन बदमाश, माफिया सुधीर सिंह पर शिकंजा कसा है. जिलाधिकारी के निर्देश पर माफिया सुधीर सिंह की ढाई करोड़ की संपत्ति को गीडा पुलिस ने कुर्क किया है.

पुलिस ने सुधीर सिंह के बैंक खाता को भी सीज किया. सीज किए गए बैंक खाते में लगभग 11 लाख नगदी बताया जा रहा है. पुलिस ने यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत की है. कुर्की की कार्रवाई के दौरान बकायदा मुनादी के जरिए, स्थानीय लोगों को जिला प्रशासन की कार्रवाई से अवगत कराया गया.

करोड़ों की जमीन कुर्क
मीडिया से बातचीत में एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि, क्षेत्राधिकारी कैम्पियरगंज और तहसीलदार बांसगांव संदीप कुमार त्रिपाठी की अगुवाई में यह कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि गीडा थाने की पुलिस फोर्स के साथ, प्रदेश स्तरीय माफिया सुधीर सिंह के बांसगांव तहसील के गांव चंदौली बुजुर्ग, थाना बेलीपार स्थित बेशकीमती जमीन को कुर्क किया गया है. उन्होंने कहा कि जिले भर के माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा. बताया गया कि सुधीर सिंह ने अवैध तरीके से करोड़ों की संपत्ति अर्जित की थी. अवैध तरीके से अर्जित पैसों से खरीदी गयी रकबा संख्या 240/2 की 10 डिसमिल जमीन को कुर्क किया गया. जिसकी अनुमानित कीमत लगभग ढाई करोड़ बताई जा रही है. पुलिस ने सुधीर सिंह के एचडीएफसी बैंक शाखा असुरन, गोरखपुर में खुले खाता को भी सीज कर दिया है.

वर्तमान में 36 मुकदमे हैं दर्ज
गौरतलब है माफिया सुधीर सिंह जिले के टॉप टेन बदमाशों में शुमार है. इसके अपराधों की लंबी फेहरिस्त है. इस पर वर्तमान में कुल 36 मुकदमे दर्ज है. माफिया सुधीर सिंह ने बीते विधानसभा चुनाव में बसपा प्रत्याशी के तौर पर सहजनवां सीट से चुनाव लड़ा था. लेकिन चुनाव में सुधीर सिंह की हार हुई थी. भाजपा के प्रदीप शुक्ला ने चुनाव में सुधीर सिंह को शिकस्त दिया था.

Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, CM Yogi Aditya Nath, Gorakhpur news, Uttarpradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here