ग्रेटर नोएडा की एक्सपोर्ट कंपनी में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की 12 गाड़ियां

0
13


ग्रेटर नोएडा. नोएडा के फेज-2 स्थित मुस्किन इंटरनेशनल में आग लग गई. ये एक एक्सपोर्ट कंपनी है. बताया गया कि यहां कपड़े बनाए जाते हैं. आग सुबह के समय लगी. प्राथमिक जांच में आग की वजह शॉट सर्किट बताई जा रही है, साथ ही आग पहले और दूसरे फ्लोर पर लगी. कपड़ा और अन्य मॉल होने के कारण आग ने विकराल रूप ले लिया. आग की वहज से पूरी कंपनी जलकर राख हो चुकी है.

वहां मौजूद गार्ड ने दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी. मौके पर फेज-2 व अन्य स्थानों से सात दमकल की गाड़ियां भेजी गईं. इसके बाद चार और गाड़ियां भेजी गईं. आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है, हालांकि आग से जनहानि की कोई जानकारी नहीं है. आग इतनी तेज है कि इसका धुआं कई किलोमीटर से दूर से देखा जा सकता है. एहतियात के तौर पर आसपास की फैक्ट्रियों को खाली करा दिया गया है.

बताया गया कि आग के दौरान फैक्ट्री में लगा फायर टेंडर काम नहीं किया, जिसकी वहज से आग बढ़ती चली गई वहीं केमिकल से आग तेजी से फैली. जिस एक्सपोर्ट कंपनी में आग लगी है उसमें फायर फाइटिंग सिस्टम काम नहीं कर रहे. एनओसी को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं जिस पर फायर विभाग की तरफ से जांच कर कार्रवाई की बात कही जा रही है. घटना का एक और पहलू सामने आया है, जिसमें शुरुआत में आग छिपाने का मामला भी सामने आ रहा है. इस पर जांच के बाद कार्रवाई की बाद कही गई है. सूत्रों की मानें तो आग शुरू में रोकी जाती तो इतना विकराल रूप न लेती. फिलहाल इस दिशा में भी जांच की बात कही गई.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 07, 2022, 14:16 IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here