ग्रेटर नोएडा में अब जल्द बदल जाएगा लोगों के घर का पता! जानें वजह

0
38


ग्रेटर नोएडा. राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध स्थित ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में रहने वाले लोगों के घर का पता जल्द ही बदल सकता है. ग्रेटर नोएडा इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (GNIDA) अब शहर में अल्फा, बीटा, डेल्टा और ओमिक्रॉन जैसे नामों की जगह सभी सेक्टर का नाम उनके संख्या के आधार पर करने की तैयारी में है.

जीएनआईडीए (GNIDA) अधिकारिकयों के मुताबिक, अथॉरिटी के इस कदम के पीछे पता लिखने, बताने और समझाने में पेश आने वाली परेशानियों को दूर करना है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने बताया कि कमेटी की बैठक में इस मामले पर जल्दी ही अंतिम फैसला ले लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- अपराधियों के दिल में बैठा CM योगी का डर! बुलडोजर देखकर ही गैंगरेप आरोपियों ने कर दिया सरेंडर

सूत्रों के मुताबिक, वर्ष 1991 में GNIDA के पहले अध्यक्ष योगेंद्र नारायण ने ग्रेटर नोएडा के सेक्टरों का नाम ग्रीक अक्षरों पर रखने का प्रस्ताव रखा था. उन्होंने सबसे पहले बसे इलाकों को अल्फा, बीटा, गामा, डेल्टा, ओमिक्रॉन, म्यू जैसे नाम दिए थे. इन्हें विभाजित करने के लिए इनके साथ संख्याएं जोड़ी जाती थीं. हालांकि जैसे-जैसे शहर विकसित हुआ, उसे इस तरह के नामों में बांटना मुश्किम होता गया.

ये भी पढ़ें- बीजेपी के MLC प्रत्याशी का आरोप- माफिया बृजेश सिंह के डर से साइलेंट हो गए हैं कार्यकर्ता

अब GNIDA के नए प्रस्ताव के मुताबिक, नोएडा की तरह ही ग्रेटर नोएडा के आवासीय सेक्टर्स का नाम संख्या पर रखा जाएगा. जैसे सेक्टर 1, सेक्टर 2 आदि. इसी तरह आद्योगिक तथा आईटी सेक्टरों का भी नाम संख्या के आधार पर रखा जाएगा, जैसे नॉलेज पार्क 1,2,3,4 आदि.

Tags: Greater Noida Authority, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here