ग्रेटर नोएडा : वाराणसी कैंट के BJP विधायक समेत 18 के खिलाफ FIR दर्ज, जानें पूरा मामला

0
10


नोएडा. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा स्थित दादरी थाना क्षेत्र में वाराणसी कैंट से भाजपा विधायक सौरभ श्रीवास्तव समेत 18 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. वेयरहाउस (गोदाम) मालिक और उनके कार चालक पर जानलेवा हमला और लूटपाट करने के मामले में कोर्ट के आदेश पर दादरी कोतवाली में यह मुकदमा दर्ज किया गया है. यह एफआईआर 6 नामजद और 12 अज्ञात के खिलाफ दर्ज की गई है.

कोतवाली पुलिस के मुताबिक क्षेत्र के गांव नई बस्ती के नजदीक चौधरी मथन सिंह एंड संस प्राइवेट लिमिटेड के नाम से वेयरहाउस है. ‌इस वेयरहाउस (गोदाम) का अधिकृत प्रतिनिधि कुलदीप है. साल 2018 में प्रभाकर गुप्ता ने अपने रिश्तेदार बीकानेर वाले के मालिक श्याम सुंदर अग्रवाल और उनके बेटे मनीष अग्रवाल को कुलदीप से मिलवाया था. उन्होंने गोदाम को किराए पर लेने की बात करते हुए विश्वास दिलाया कि संपत्ति का पूरा ख्याल रखा जाएगा और उसमें कोई भी अनैतिक या गैर कानूनी कार्य नहीं किया जाएगा. आरोप है कि कुछ समय बाद गोदाम के मालिक के संज्ञान में आया कि गोदाम का उपयोग बीकानेरवाला और बिकानों के नाम पर खाने के सामान में मिलावट की जा रही है. आरोप है कि यह वेयरहाउस के नियम और शर्तों का उल्लंघन किया गया.

पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक, इस काम में वाराणसी कैंट से भाजपा विधायक सौरभ श्रीवास्तव और उनके भाई अशोक माथुर भी संलिप्त हैं. आरोप है कि उन लोगों ने 1 अप्रैल 2022 को करीब 10 से 12 लोगों के साथ संपत्ति पर अवैध कब्जा, तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया. विरोध करने पर हथियारबंद लोगों ने वेयरहाउस के मालिक मनवीर सिंह और उसके ड्राइवर दिगपाल पर जानलेवा हमला कर दिया.

मनवीर का आरोप है कि हमलावरों ने उनके ड्राइवर की जेब से साढ़े 7 हज़ार नगदी, घड़ी समेत अन्य सामान लूट लिया. आरोपी मनवीर के जरूरी दस्तावेज चेक बुक सहित अन्य सामान भी ले ले गए. मनवीर ने पहले पुलिस के पास शिकायत दी, लेकिन वहां कार्रवाई नहीं होती देख उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. इसके बाद कोर्ट के आदेश पर भाजपा विधायक सौरभ श्रीवास्तव समेत 18 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

Tags: BJP MLA, Greater noida news, Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here