घर में दो बेटियों की डोली से पहले उठी पिता की अर्थी, आज होनी थी सोनभद्र में शादी

0
12


रंगेश सिंह

सोनभद्र. यूपी के सोनभद्र जिले में गुरुवार को दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां दो बेटियों की शादी के अरमानों को पूरा करने से पहले ही एक पिता शादी से एक दिन पहले ही दुनिया छोड़ गया. बताया जा रहा है कि मंगलवार की शाम हल्दी मंडप कार्यक्रम के समय घर के पास झाड़ी में पलास का पत्ता लेने गए पिता दीनदयाल को जहरीले सांप ने काट लिया. बुधवार की दोपहर बाद उसकी मौत हो जाने से दुल्हन बनी बेटियों से पिता का साया हमेशा के लिए छीन लिया और शादी की खुशियों से भरे परिवार में मातम पसर गया. पिता की मृत्यू के बाद आपसी सहमति से वर और वधू पक्ष में बात करके शादी को करा दिया गया. लेकिन विदाई नहीं की गई. बेटियों की आज बारात आने वाली थी और 13 मई को विदाई होनी थी.

बता दें कि सोनभद्र के बीजपुर थाना क्षेत्र के जरहा ग्राम पंचायत के टोला बियाडॉड में दीनदयाल गुर्जर के घर 12 मई को शादी होनी थी. दो बेटियों की शादी का जश्न और तैयारी चल रहा थी की मंगलवार की शाम हल्दी मंडप कार्यक्रम के समय घर के पास झाड़ी में पलास का पत्ता लेने गए दीनदयाल को जहरीले सांप ने काट लिया. थोड़ी देर बाद हालत खराब होने पर परिजन रिहन्द के धन्वन्तरि हॉस्पिटल लेकर रात में ही पहुंचे. जहां डॉक्टरों के तमाम दवा उपचार के बाद जब स्थित में सुधार नहीं हुआ तो चिकित्सकों ने अन्यत्र के लिए रेफर कर दिया.

मातम में बदल गई खुशियां
परिजनों के अनुसार बेहतर इलाज के लिए एमपी के नेहरू हॉस्पिटल ले जाते समय रास्ते मे दीनदयाल की मौत हो गयी. उधर परिजनों के घर दीनदयाल के मौत की खबर लगते ही घर मे कोहराम मच गया. इधर पुलिस ने मृतक दीनदयाल उम्र 48 साल का शव को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है.

Tags: CM Yogi, Marriage news, Snakebite, Sonbhadra News, Up forest department, UP Police उत्तर प्रदेश, Wedding Function



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here