चंदौली: एसपी ऑफिस के बाहर महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास, भूमि विवाद से जुड़ा है मामला

0
58


हाइलाइट्स

चंदौली में महिला ने पुलिस लाइन के सामने किया आत्मदाह का प्रयास
पुलिस की सतर्कता से बची जान
एसपी ने दिए जांच के आदेश

चंदौली: उत्तर प्रदेश के चंदौली में महिला द्वारा आत्मदाह का प्रयास किए जाने का मामला सामने आया है. महिला ने पुलिस लाइन के गेट पर आत्मदाह का प्रयास किया है. आरोप है कि चकिया कोतवाली पुलिस भूमि विवाद में पक्षपात कर रही है. महिला द्वारा आत्महत्या का प्रयास किए जाने वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया. पुलिस कर्मियों की सतर्कता से महिला को सुरक्षित बचा लिया गया. फिलहाल उसे पुलिस सुरक्षा में रखा गया है.

बताया गया कि महिला चकिया कोतवाली क्षेत्र के सैदुपर की निवासी है. पूरे मामले को लेकर पुलिस ने कहा कि महिला का जमीनी विवाद चल रहा है. जिस पर पुलिस ने कार्रवाई भी की है. पुलिस ने आरोप लगाया कि पुलिस को दबाव में लेने के लिए साजिश के तहत महिला द्वारा यह कृत्य किया गया है. फिलहाल मामले की जांच सीओ चकिया को सौंप दी गयी है.

पुलिस की सतर्कता से बची जान
दरअसल, चकिया कोतवाली अंतर्गत सैदुपुर निवासी लल्लन मौर्य की पत्नी अनीता आज यानी सोमवार को एसपी कार्यालय के बाहर पहुंची. इस दौरान उसने शरीर पर ज्वलनशील पदार्थ डाल रखा था. वह खुद को आग लगा पाती इसके पहले ही वहां मौजूद महिला पुलिस ने महिला को दबोच लिया. उसके हाथ से माचिस और प्लास्टिक में मौजूद ज्वलनशीन पदार्थ छीन कर उसे हिरासत में ले लिया गया.

चकिया कोतवाल पर महिला ने लगाया आरोप
आत्मदाह का प्रयास करने वाली महिला अनीता ने चकिया कोतवाल पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है. महिला का आरोप है कि उसका पड़ोसी हीरालाल के साथ जमीनी।विवाद है. जिसमें पुलिस हीरालाल का साथ दे रही है. महिला ने आरोप लगाया कि चकिया कोतवाल, इस मामले में पक्षपातपूर्ण कार्रवाई कर रहे हैं.

एसपी ने दिए जांच के आदेश
पूरे मामले को लेकर एसपी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि सैदुपुर निवासी अनीता और हीरालाल के बीच जमीन संबंधी विवाद चल रहा है. इस मामले में अनीता की तहरीर पर हीरालाल के खिलाफ एनसीआर भी पंजीकृत किया जा चुका है. हीरालाल, विवादित जमीन पर कब्जा करना चाहता था, जिसे पुलिस ने हटवा दिया. दोनों पक्षों को आपसी बंटवारा के संबंध में वाद दाखिल कर कर्रवाई के लिए निर्देशित भी किया जा चुका है. एसपी ने बताया कि पूरे प्रकरण की जांच के लिए सीओ चकिया को निर्देशित कर दिया गया है.

साजिश के एंगल की भी होगी जांच
आपको बता दें कि इस मामले में साजिश की बात भी सामने आ रही है. लोकल इंटेलिजेंस की माने तो पूरे मामले में कई स्थानीय पत्रकारों के साथ कुछ अन्य लोगों के नाम भी प्रकाश में आए हैं. जो इस पूरे मामले में पुलिस पर दबाव में लेने के लिए इस तरीके की साजिश को अंजाम दिए हैं. पुलिस इस पहलू को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है. एसपी चंदौली का कहना है कि जांच उपरांत दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Chandauli News, Uttarpradesh news, Uttarpradesh police, Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here