चंदौली में तोड़ी गई मां सरस्वती की मूर्ति, दो समुदाय के बीच तनाव, BJP ने लगाया SP पर आरोप

0
114


चंदौली. चंदौली (Chandauli) के अलीनगर थाना क्षेत्र में अवांछनीय तत्वों द्वारा माहौल बिगाड़ने का मामला सामने आया है. सरस्वती पूजा (Saraswati Puja) के दौरान अवांछनीय तत्वों ने स्थापित मूर्ति को तोड़ (Break Idol) दिया. जिसके बाद एक पक्ष में खासा आक्रोश देखने को मिल रहा है. संप्रदाय विशेष के लोगों पर यह मूर्ति तोड़ने का आरोप लग रहा है. घटना से नाराज लोगों ने मुगलसराय-चंदौली जीटी रोड पर जाम लगा दिया. जिसके बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय एसडीएम और सीओ ने लोगों से बातचीत कर समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराया. लेकिन घटना को लेकर अभी भी लोगों में आक्रोश बना हुआ है.

बताया जा रहा है कि अलीनगर थाना क्षेत्र के कस्बा इलाके में मूर्ति पूजा के लिए सरस्वती देवी की मूर्ति स्थापित की थी. लेकिन अवांछित लोगों ने मूर्ति को तोड़कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया है. घटना की जानकारी मिलते ही भाजपा विधायक साधना सिंह समेत आसपास के लोग जुट गए और हंगामा करने लगे.
लोगों का कहना है कि इलाकाई दबंग किस्म के लोगों ने मूर्ति तोड़ी है. मूर्ति तोड़ने का आरोप संप्रदाय विशेष के लोगों पर लगाते हुए कहा कि बगल के कुछ लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है. लोग यहां दंगा कराने की साजिश रच रहे हैं.

आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी
वहीं, भारतीय जनता पार्टी की विधायक साधना सिंह ने तो इसे समाजवादी पार्टी की साजिश करार दे दिया है. उनका कहना है कि सपा के लोग हिंदू- मुस्लिम दंगा कराना चाह रहे हैं. जिसको लेकर यह साजिश रची गई है. वहीं, एसडीएम मुगलसराय ने बताया कि खंडित मूर्ति की जगह नई मूर्ति स्थापित करा दी गई है. विधिवत पूजा पाठ कर मां सरस्वती की पूजा पूर्ण की जाएगी. घटना को अंजाम देने वाले लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा. मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया जा रहा है. और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Chandauli News, Hindu, Muslim, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here