चलती मालगाड़ी दो हिस्सों में बंटी, इंजन लेकर ड्राइवर निकल गया 1 किमी दूर, फिर…

0
12


रिपोर्ट- रंगेश सिंह

सोनभद्र. यूपी के सोनभद्र जिले में बड़ा हादासा होते-होते बचा. चोपन से चुनार की तरफ जाने वाली मालगाड़ी सुबह लगभग 10 बजे करकी माइनर से आगे खैराही स्टेशन के पास दो भागों में बंट गई. जिसके बाद आधा से अधिक बोगियों को लेकर इंजन एक किलोमीटर दूर खैराही स्टेशन पार कर भरूंहा गांव पहुंच गया. बाद में कटी मालगाड़ी में मौजूद गार्ड ने चालक को वाकी टाकी से सूचना दी, तब जाकर चालक ने मालगाड़ी को रोक कर वापस करते हुए दोनों कटे डिब्बों को जोड़ा. इस घटना से लोगों में दहशत फैल गयी. बड़ा हादसा होने से बच गया.

बता दें कि आज सुबह 10 बजे के आसपास करकी माइनर से आगे रेलवे स्टेशन खैराही के पहले खैराही मानव रहित गेट पर दो भागों में बंट गई. जिसमे आधा से अधिक बोगियों को लेकर इंजन एक किलोमीटर दूर खैराही स्टेशन पार करने के बाद भरूंहा गांव के पहुंची ही थी, वहीं बचे हुए हिस्से में मौजूद गार्ड ने वाकी-टाकी से चालक से मालगाड़ी रुकने का कारण पूछा. चालक अवाक हो गया, चालक ने बताया कि गाड़ी तो चल रही है पंरतु गार्ड ने कहा कि मेरी बोगी तो खड़ी है. जब चालक ने मालगाड़ी रोककर देखा तो चार बोगी सहित गार्ड की बोगी कट कर अलग हो गई थी.

खैराही मानव रहित क्रासिंग पर बोगियों के खड़े होने से जाम लग गया. आस पास के लोगों की भीड़ जुट गई. फिर मालगाड़ी का चालक खैराही रेलवे स्टेशन मास्टर से लाइन क्लियर कराने के बाद वापस आकर अलग हुई बोगी को जोड़कर फिर गंतव्य को रवाना हुआ. लगभग 40 मिनट तक मालगाड़ी खड़ी रहने से गेट रास्ते से आने जाने वाले लोगों को फजीहत झेलनी पड़ी. वहीं रेलवे ट्रैक पर आवागमन पूरी तरह ठप रहा.

Tags: Sonbhadra News, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here