चाचा शिवपाल ने CM योगी से मुलाकात कर उड़ाई भतीजे की नींद, क्या अपर्णा की तर्ज पर बदलेंगे पाला?

0
39


लखनऊ. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) के बीच चुनावी नजदीकियां अब खत्म होने के कगार पर हैं. शिवपाल यादव की बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से हुई मुलाकात ने यूपी की सियासी हवा को और गर्म कर दिया है. सपा विधायकों की बैठक में शिवपाल को नहीं बुलाने के बाद दोनों के बीच रिश्तों में खटास बढ़ गई है.

बुधवार को शिवपाल सिंह यादव लखनऊ पहुंचे. यहां पहुंचकर शिवपाल सिंह यादव ने विधानसभा पहुंचकर विधायक पद की शपथ ली. सदन में शपथ लेने के बाद शिवपाल यादव सीएम योगी के आवास पर पहुंचे और उन्होंने सीएम योगी से मुलाकात की. बताया गया है कि करीब 20 मिनट तक शिवपाल सिंह की योगी आदित्यनाथ से मुलाकात हुई. इस मुलाकात को शिवपाल यादव ने शिष्टाचार भेंट बताया है, लेकिन इसने सपा खेमे में खलबली मचा दी है.

शपथ लेने के बाद भी शिवपाल यादव ने भाजपा में जाने को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि वह यहां पद की शपथ लेने आए थे. शपथ ले ली है. इससे ज्यादा उन्हें कुछ नहीं कहना है. गौरतलब है कि शिवपाल सिंह यादव की नाराजगी उस दिन ही सार्वजनिक हो गई थी जिस दिन सपा विधायकों की बैठक बुलाई गई थी और उसमें शिवपाल को न्योता नहीं दिया गया था.

सपा के चिन्ह पर जीते हैं चुनाव
समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल पर चुनाव लड़ कर विधानसभा पहुंचे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव का भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने को लेकर अटकलों का बाजार कुछ दिनों से गर्म है. सबसे ज्यादा चर्चा मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव की है. इसके साथ ही कहा जा रहा है कि शिवपाल यादव भी उनकी तरह भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi Adityanath, Lucknow news, Shivpal singh yadav, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here