चित्रकूट में दिखा क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा का धार्मिक स्वरुप, साधू-संतों को अपने हाथों से खिलाया प्रसाद

0
57


हाइलाइट्स

पत्नी के साथ चित्रकूट पहुंचे क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा
पूजा अर्चना कर भगवान का प्रसाद लिया

चित्रकूट: भारतीय क्रिकेट टीम के जाने माने खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा आज अपने परिवार के साथ धर्म नगरी चित्रकूट पहुंचे. जहां उन्होंने मंदिरों में विधिवत पूजा पाठ की. इस दौरान उन्होंने सद्गुरु सेवा संस्थान द्वारा चालए जा रहे मानव सेवा कार्यों को भी देखा. चेतेश्वर पुजारा ने मानव सेवा कार्यों की तारीफ भी की.

चेतश्वर पुजारा और उनकी धर्म पत्नी पूजा पुजारा ने अपने चित्रकूट भ्रमण के दौरान जानकीकुंड स्थिति सदगुरू सेवा संघ ट्रस्ट द्वारा संचालित नेत्र चिकित्सालय का भ्रमण किया. इस दौरान ट्रस्ट द्वारा “मानव सेवा” के लिए संचालित सभी गतिविधियों को देखा. उन्होंने नेत्र चिकित्सालय, आई बैंक, आपरेशन थियेटर और ट्रेनिग सेंटर वार्ड का भ्रमण किया. इस दौरान सदगुरु सेवा संघ के ट्रस्टी डॉ बीके जैन शिक्षा समिति की अध्यक्ष उषा बी जैन ने पुजारा को साल व स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया.

मानव सेवा का लिया संकल्प
चित्रकूट पहुंचे चेतेश्वर पुजारा ने रघुवीर मंदिर का भ्रमण किया. उन्होंने शिव मंदिर में अपने धर्म पत्नी के साथ पूजा अर्चना की है. मंदिर में ही चल रहे भंडारा में साधु संतों और विद्यार्थियों को चेतेश्वर पुजारा ने अपने हाथों से प्रसाद परोसकर खिलाया. जब उनसे चित्रकूट आगमन को लेकर बात की गई तो उन्होंने बताया कि मेरे गुरु जी हरिचरण दास जी के गुरु रणछोड़ दास जी महाराज चित्रकूट के ही थे. इसलिए यहां आने की बहुत इच्छा थी.

क्रिकेट पर नहीं की बात
उन्होंने कहा कि यहां आकर सदगुरु सेवा संघ द्वारा किये जा रहे मानव सेवा कार्यों को देखा. साथ ही आज मानव सेवा करने का मौका भी मिला है. यह प्रभु श्री राम की तपस्या की नगरी है, उनके भी मन में सेवा का भाव था. इसलिए सामाजिक क्षेत्र में, मैं भी जितना हो सकेगा लोगों की सेवा करूंगा. इसीलिए आज मंदिर में चल रहे भंडारे में लोगों को प्रसाद बांटकर सेवा भाव का कार्य किया है. चेतेश्वर पुजारा से जब क्रिकेट को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी बोलने से मना कर दिया.

Tags: Cheteshwar Pujara, Chitrakoot News, Uttarpradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here