चित्रकूट सड़क हादसा: मृतकों के परिजनों को मिलेगा 2 लाख रुपये मुआवजा, CM योगी ने किया ऐलान

0
25


लखनऊ. यूपी के चित्रकूट जिले के भरतकूप थाना क्षेत्र अंतरगत रौली कल्याणपुर में टमाटर से भरी एक पिकअप गाड़ी ने घर के बाहर सो रहे लोगों को रौंद दिया. इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हैं. मामले में सीएम योगी ने मृतक के परिवार को 2-2 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने जनपद चित्रकूट क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में पांच लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल दुर्घटना में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराए जाने और राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की मदद की भी घोषणा की है. वहीं सीएम योगी ने पिकअप चालक रोहित यादव के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के भी निर्देश दिए हैं. फिलहाल पुलिस ने पिकअप चालक रोहित यादव को गिरफ्तार कर लिया है. मिली जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह मंडी की तरफ जा रही पिकअप गाडी भरतकूप थाना क्षेत्र के रौली कल्याणपुर में अनियंत्रित होकर घर के बाहर सो रहे लोगों को रौंद दिया.

द्रौपदी मुर्मू के लिए CM योगी के रात्रिभोज में पहुंचे ओपी राजभर और शिवपाल, जानिए क्या हैं संकेत?

इस हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई. हादसे की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजवाया, जबकि घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. आक्रोशित ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया. बताया जा रहा है कि ग्रामीण मौके पर DM और SP को बुलाने की मांग कर रहे है. फिलहाल घटना स्थल पर पुलिस के जवान तैनात किए गए है.

Tags: Chitrakoot News, CM Yogi, Lucknow news, Road Accidents, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here