चित्रकोट जलप्रपात की खूबसूरती बन गई जानलेवा, फिसल कर गिरे शख्स का नहीं चला कुछ पता – देखें वीडियो

0
29


जगदलपुर. छत्तीसगढ़ के चित्रकोट जलप्रपात (Chitrakote Falls) की खूबसूरती की तुलना नियाग्रा वाटरफॉल (Niagara Falls) से भी की जाती है. बारिश के मौसम में तो चित्रकोट जलप्रपात की खूबसूरती और जवां हो जाती है. लेकिन कई बार बेहद खूबसूरत चीजें कुछ लोगों के लिए जानलेवा भी साबित हो जाती हैं. ऐसा ही हुआ है शनिवार को यूपी के लखनऊ के रहने अनुराग यादव (25) के साथ. वह शनिवार को घूमने के लिए बस्तर जिले के जगदलपुर के करीब चित्रकोट जलप्रपात आए हुए थे. पर उनका पांव फिसला और वे गहरे पानी में चले गए. राहत और बचाव दल कल से ही उनकी तलाश में जुटा है, लेकिन आज रविवार तक तक उनका कुछ पता नहीं चला.

यूपी के अनुराग फिसल कर जा गिरे गहरे पानी में

इन दिनों चित्रकोट जलप्रपात की खूबसूरती में बारिश ने चार चांद लगा दिया है. यह जलप्रपात सबको अपनी और खींच रहा है. पर जलप्रपात को करीब से देखने की चाहत में अगर थोड़ी भी चूक हुई तो वह जान पर भारी पड़ जाता है. बताया जा रहा है कि शनिवार को यूपी के लखनऊ के रहने वाले अनुराग यादव (25) चित्रकोट जलप्रपात देखने आए थे. इस समय चित्रकोट में पानी काफी ज्यादा है, इस वजह से सावधानी काफी जरूरी है. बताया जा रहा है कि अनुराग अचानक फिसल गए और गहरे पानी में चले गए.

देखें चित्रकोट जलप्रपात की तेज धारा से जूझती बचाव दल की टीम

24 घंटे बाद भी नहीं चला कुछ पता

इस हादसे के तुरंत बाद बाढ़ एवं राहत टीम को लोगों ने जानकारी दी. मौके पर पहुंची टीम कल से युवक की तलाश कर रही है, लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है. कल अंधेरा होने तक खोजबीन की जाती रही, बाद में रात को सर्च ऑपरेशन रोक दिया गया. रविवार सुबह से युवक को खोजने की कोशिशें जारी हैं. राहत और बचाव दल के प्रभारी संतोष मार्बल के मुताबिक, 24 घंटे बीत चुके हैं. ऐसे में अब आसपास के लोगों को भी युवक का पता लगाने को कहा गया है.

सुरक्षा घेरे की कमी

वैसे, इस तरह के हादसे के पीछे सबसे बड़ी वजह जलप्रपात के आसपास सुरक्षा घेरे का न होना है. अति उत्साही लोग खतरे की सीमा पार कर गहरे पानी की तरफ चले जाते हैं, जिससे गंभीर हादसा होने का अंदेशा हर वक्त बना रहता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here