चूड़धार से लौट रहे श्रद्धालुओं ने पिकअप में ली लिफ्ट, युवक की मौत, 4 घायल– News18 Hindi

0
13


पंकज शर्मा

नेरवा (शिमला). हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में सड़क हादसे में एक श्रद्धालु की मौत हो गई. पिकअप में सवार ये लोग चूड़धार से अपने घर कालसी लौट रहे थे. हादसे में चार लोग घायल हैं. महिंद्रा पिकअप नेरवा से फेडिज़पुल की तरफ जा रही थी. इस दौरान यह धतरोग मोड़ पर अनियंत्रित होकर करीब बीस फ़ीट नीचे से गुजर रहे हड़ेऊ संपर्क मार्ग पर जा गिरी. हादसे के वक्त पिकअप में पांच लोग सवार थे, जिनमे से दो लोगों को गंभीर चोटें आई. सुबह की सैर को निकले स्थानीय निवासी अंकेश सूद और कुछ अन्य लोगों ने हादसे की सूचना 108 एम्बुलेंस और नेरवा पुलिस को दी.

सूचना मिलते ही नेरवा थाना से लेडी हेडकांस्टेबल शमीम के नेतृत्व में पुलिस टीम ने घटनास्थल पर पंहुच कर स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को नेरवा अस्पताल पंहुचाया. जहां घायल की उपचार के दौरान मौत हो गई. मृतक की पहचान सुनील कुमार (27),पुत्र टीकम, गाँव चापनु, डाकघर व तहसील कालसी, जिला देहरादून, उत्तराखंड के रूप में हुई है.

उतराखंड से थे श्रद्धालू

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड के कालसी क्षेत्र के कुछ श्रद्धालु चूड़धार यात्रा से अपने घर लौट रहे थे. इस दौरान उन्हों ने इस पिकअप में एक मोड़ पहले ही लिफ्ट ली थी. तथा कुछ ही आगे जा कर यह हादसे का शिकार हो गई. हादसे में घायल जयपाल, पुत्र जसपाल, ईश्वर राम भट्ट,पुत्र विजय राम भट्ट,जसपाल चौहान,पुत्र डोगर सिंह सभी निवासी गाँव पँजिया,डाकघर व तहसील कालसी,जिला देहरादून और चालक मनीष कुमार,पुत्र भाग मल गाँव क्यारना डाकघर थरोच,तहसील नेरवा को प्राथमिक उपचार के बाद आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया है. मृतक के शव का नेरवा अस्पताल में पोस्टमॉर्टम करने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया है.

प्रशासन ने दी राहत

प्रशासन की तरफ से तहसीलदार नेरवा अरुण कुमार ने मृतक के परिजनों को दस हजार रुपये, गंभीर रूप से घायल को पांच हजार रुपये और आंशिक रूप से घायल दो लोगों को तीन-तीन हजार रुपये बतौर फौरी राहत दी गई है. एसडीपीओ चौपाल राज कुमार ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि नेरवा थाना में आईपीसी की धारा 279,337 व 304 तहत मामला दर्ज कर हादसे की जांच शुरू कर दी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here