छत्तीसगढ़ः महासमुंद जिला योजना समिति चुनाव में कांग्रेस ने सभी पदों पर जमाया कब्जा, BJP की हार

0
9


जिला योजना समिति चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार प्रीति बादल मक्कड की जीत के बाद मिठाई खिलाती महिला कार्यकर्ता.

जिला योजना समिति चुनाव (District Planning Committee Election) में सभी पदों पर कांग्रेस (Congress) ने कब्जा जमाया है. जिला पंचायत से कांग्रेस के 11 सदस्य निर्विरोध चुने गए हैं. कांग्रेस पार्षद प्रीति बादल मक्कड़ ने भाजपा (BJP) के गुंजन अग्रवाल को हरा दिया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 26, 2020, 9:19 AM IST

महासमुंद. जिला योजना समिति चुनाव (District Planning Committee election) में सभी पदों पर कांग्रेस (Congress) ने जीत हासिल की है. इस चुनाव में जिला पंचायत (District Panchayat) से 11 सदस्य निर्विरोध चुने गए हैं. जिला योजना समिति के लिए नगरीय निकाय से कांग्रेस पार्षद प्रीति बादल मक्कड़ ने भाजपा के गुंजन अग्रवाल को तीन मतों से हराया है. जिला योजना समिति में नगरीय निकाय क्षेत्र से एक प्रतिनिधि को शामिल करना था, जिसके लिए कांग्रेस ने महासमुंद नगर पालिका (Mahasamund Municipality) की पार्षद प्रत्याशी प्रीति बादल मक्कड़ को और भाजपा ने सरायपाली नगर पालिका के पार्षद गुंजन अग्रवाल को प्रत्याशी घोषित किया था.

छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने माना- शहरी बेरोजगारी से बढ़ रहा अपराध

इस पद के लिए नगरीय निकाय क्षेत्र के 105 पार्षदों को मताधिकार का प्रयोग करना था, जिसमें से 102 पार्षदों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया. वहीं दो पार्षद अनुपस्थित रहे, जबकि एक पद रिक्त है. कश्मकश मुकाबले में प्रीति बादल को 51 मत मिले. इस प्रकार तीन वोटों से गुंजन अग्रवाल को परास्त किया. गुंजन को 48 मत मिले. वहीं तीन मत निरस्त होने की जानकारी है. दोनों दल अपने प्रत्याशियों को विजयी बनाने तीन-चार दिनों से एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे थे.

बीते 24 नवंबर को भाजपा और कांग्रेस अपने-अपने पार्षदों को एकजुट करने में लगे हुए थे. सिरपुर में भाजपा की बैठक भी हुई थी. कांग्रेस ने अलग-अलग विधानसभा के हिसाब से लामबंद में लगे रहे. वैसे शुरू से कांग्रेस को मजबूत माना जा रहा था. बुधवार को टाउनहाल में नगरीय निकाय के लिए मतदान केंद्र बनाया गया था. पीठासीन अधिकारी बीएस मरकाम ने सुबह 11 से चार बजे तक मतदान करवाया. बाद में मतों की गिनती हुई और परिणाम घोषित किया गया.


<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here