छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने माना- शहरी बेरोजगारी से बढ़ रहा अपराध

0
20


छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू (Tamradhawj Sahu) ने कहा कि कोरोना संक्रमण (Corona Virus) और लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से कई लोगों का बाहर से प्रदेश में आना हुआ, छोटे-मोटे व्यापार बंद हो गए, शहरों में बेरोजगारी काफी बढ़ गई, यह तमाम बातें अपराध बढ़ने के कारणों में शामिल हैं

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 22, 2020, 4:42 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू (Tamradhawj Sahu) का मानना है कि शहरी बेरोजगारी बढ़ने (Unemployment) की वजह से अपराध (Crime) में इजाफा हुआ है. रविवार को रायपुर (Raipur) में गृह विभाग की बढ़ते अपराध, बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक हुई. बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन की वजह से कई लोगों का बाहर से प्रदेश में आना हुआ, छोटे-मोटे व्यापार बंद हो गए, शहरों में बेरोजगारी काफी बढ़ गई, यह तमाम बातें अपराध बढ़ने के कारणों में शामिल हैं.

गृह मंत्री ने कहा कि मनरेगा से गांवों में श्रमिकों को काम तो मिल गया मगर शहरों में इतना काम नहीं हो सका. उन्होंने कहा कि गृह और पुलिस विभाग के वरिष्ठ अफसरों को पुलिस की कार्यप्रणाली में बदलाव के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही पुलिस को 24 घंटे का टाइमटेबल बना कर काम करना चाहिए. अफसरों और जवानों को शाम के समय पेट्रोलिंग और फील्ड में रहने की जरूरत है.

उन्होंने माना कि पुलिस विभाग में स्टाफ की कमी है, मगर स्टाफ की कमी से अपराध बढ़ने की बात से इनकार किया. उन्होंने बीट प्रभारी और सूचना तंत्र को मजबूत करने के निर्देश दिए हैं.

ताम्रध्वज साहू ने बताया कि राजधानी रायपुर में लगातार नशे के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. उन्होंन आश्वासन दिया कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने दूसरे राज्यों से धान का परिवहन रोकने के लिए बॉर्डर पर चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.बता दें कि बीते कुछ दिनों से राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में अपराधिक वारदातों में वृद्धि हुई है. इससे पुलिस की कार्यप्रणाली और कामकाज को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं.


<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here