छत्तीसगढ़ में प्रोफेसर के 500 से अधिक पदों पर भर्तियां, जानें डिटेल – News18 Hindi

0
14


नई दिल्ली. CGPSC Recruitment 2021: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने प्रोफेसर के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए 13 सितंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी. अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.psc.cg.gov.in के जरिए 12 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 595 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार हिंदी, अंग्रेजी, इतिहास और भूगोल सहित विभन्न विषयों के प्रोफसर पदों पर भर्तियां होंगी. अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही इन पदों के लिए आवेदन करें. अभ्यर्थी ध्यान रखें कि केवल नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा.

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास यूजीसी के नियमानुसार किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी के पास कम से कम 10 वर्ष शैक्षणिक कार्य करने का अनुभव भी होना चाहिए.

आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 31 वर्ष के 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी, एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों पांच वर्ष की छूट दी गई है. अभ्यर्थियों के आयु की गणना 1 जनवरी 2021 से की जाएगी.

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें-
Sarkari Naukri 2021: छत्तीसगढ़ में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन
Sarkari Naukri: नौसेना सहित यहां हैं 10वीं पास के लिए 6500 से अधिक नौकरियां, देखें सैलरी और योग्यता

महत्वपूर्ण तिथियां
नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि – 8 सितंबर 2021
आवेदन शुरू होने की तिथि – 13 सितंबर 2021
आवेदन शुरू होने की तिथि – 12 अक्टूबर 2021
आधिकारिक वेबसाइट – www.psc.cg.gov.in

यहां देखें नोटिफिकेशन

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here