छत्तीसगढ़ में मिला कोरोना का म्यूटेट वायरस, सभी स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां रद्द- Covid19 Update Corona mutate virus found in Chhattisgarh holiday of all health workers canceled nodbk

0
24


झारखण्ड में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच कोरोना से एक दिन में ही 10 लोगों की मौत. (सांकेतिक फोटो)

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अधिकारियों, डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की छुटि्टयां रद्द की गई हैं. साथ ही अब रोज कोरोना का टीका लगेगा.

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. रोज सैंकड़ों कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं. ऐसे में मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश के सभी स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां रद्द (Holidays Canceled) कर दी है. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अधिकारियों, डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की छुटि्टयां रद्द की गई हैं. साथ ही अब रोज कोरोना का टीका लगेगा. खास बात यह है कि रविवार और राजपत्रित अवकाश के दिन भी टीकाकरण केंद्र खुलेंगे. वहीं, दूसरी ओर प्रदेश में कोरोना का म्यूटेट वायरस मिला है. अब तक पांच नमूनों में कोरोना के नए वैरिएंट की पुष्टि हुई है. इसके असर के बारे में डॉक्टरों को कोई जानकारी नहीं है. एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर नितिन नागरकर ने कहा कि बहुत ज्यादा संक्रमितों के चलते म्यूटेशन होता है. नया वैरिएंट शरीर के इम्यून सिस्टम को कमजोर करने में सक्षम है. इसे N-440 नाम दिया गया है. बता दें कि केंद्र सरकार ने पिछले दिनों छत्तीसगढ़ के 5 नमूनों में N-440 नाम के नए वैरिएंट की मौजूदगी की रिपोर्ट दी थी. एम्स का कहना है कि ज्यादा लोगों के संक्रमित होने से वायरस म्यूटेट हुआ है.

Youtube Video

320613 मरीज कोरोना से रिकवर हुए हैंबता दें कि कल ही छत्तीसगढ़ में अब तक के सारे रिकॉर्ड गुरुवार को टूट गए. बीते 24 घंटे में सूबे में कोरोना के  4617 नए मरीज मिले हैं. एक दिन में कोरोना संक्रमण से 25 लोगों की मौत भी हो गई थी. राजधानी रायपुर से फिर एक बार सबसे ज्यादा केस मिले है. 1327 मरीज रायपुर से तो वहीं 996 नए मरीज दुर्ग से मिले थे. 24 घण्टे में 1007 मरीजों ने कोरोना को मात देने में  सफलता हासिल की थी. नए केस सामने आने के बाद अब सूबे में एक्टिव मरीजों की संख्या 28987 हो गई थी. कोरोना से अब तक 4204 लोगों की मौत रिकॉर्ड की गई है. अब तक 320613 मरीज कोरोना से रिकवर हुए हैं. 101 नए मरीजों की पुष्टि हुई है छत्तीसगढ़ के दो बड़े शेहरों से कोरोना के परेशान करने वाले आंकड़े लगातार मिल रहे हैं.  रायपुर में 24 घण्टे में 1327 नए मरीज मिले है. वहीं दुर्ग में 996, राजनांदगांव में 437, बिलासपुर में 288, महासमुंद में 182, बालोद में 130, बेमेतरा में 118, धमतरी में 115, बलौदाबाजार में 104,  कोरबा में 104 और जशपुर में 101 नए मरीजों की पुष्टि हुई है.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here