छोटा मुरारी बापू पर गंभीर आरोप, पत्नी की शिकायत से बेनकाब एक और कथावाचक

0
27


चूरू. कथावाचक छोटा मुरारी बापू उर्फ मुरारीलाल शर्मा पर उन्हीं की पत्नी ने गंभीर और आपत्तिजनक आरोप लगाए हैं. चूरू (Churu) जिले के रतनगढ़ की रहने वाली मुरारी शर्मा (Murari sharma) की पत्नी ने आरोपी पति के खिलाफ कोर्ट में इस्तगासा पेश किया और मुख्यमंत्री को परिवाद भेजकर इंसाफ की मांग की है. कथावाचक छोटा मुरारी बापू उर्फ मुरारीलाल शर्मा का एक आपत्तिजनक विडियो वायरल होने के बाद पत्नी ने ही मुरारीलाल की रंगरलियों और उनके व बच्चों से किये गये उत्पीड़न को सबके सामने रख दिया है.

परिवाद में आरोप लगाया गया है कि कथित छोटा मुरारी बापू उर्फ मुरारीलाल शर्मा प्रवचन करता था और खुद को भगवान का बहुत बड़ा अनुयायी मानता था. 1995 में कस्बा रतनगढ़ में प्रवास के दौरान मुरारी सुनारों के मन्दिर में ठहरा, जहां लोग व स्त्रियां कथावाचक को पूजने जाते थे. एक दिन मुरारी बापू ने पीड़िता को कहा कि कल मैने भगवान के दर्शन किये हैं. भगवान ने मुझे बताया कि तुम भगवान की बहुत बड़ी अनुयायी हो और भगवान आज ही मेरे पूजाकक्ष में तुम्हें साक्षात दर्शन देगें. आरोप है कि वह पीड़िता को भगवान का दर्शन कराने का कहकर बहला फुसलाकर अपने कमरे में ले गया और उसके साथ बलात्कार किया. इसका विरोध होने पर धोखा देने की नियत से पीड़िता के साथ 31 मई 1995 को शादी कर ली.

विवाह के बाद उसकी दो सन्तानें हुईं. विवाह के बाद मोरारी बापू रतनगढ़ में पीड़िता के पिता के घर पर ही छोड़कर कथा वाचन के लिए विभिन्न स्थानों पर भ्रमण करने निकल जाते थे. उस दौरान एक दिन इनके सेवादार बाल गोविन्द किंकर ने पीड़िता को बताया कि महाराज जी ने आपकी शादी से पहले भी अन्य लड़की से शादी की थी. उस लड़की का आपकी शादी के बाद कोई अता पता नहीं चला है.

इसी दौरान मुरारी के एक और सेवादार मारुति ने पीड़िता को बताया कि उसके पति ने अपने यूपी प्रवास के दौरान अपने शिष्य की एक लड़की के साथ बलात्कार किया था. जिसका खुलासा होने पर लोग इन्हें मारने पर उतारू हो गये थे, परन्तु वहां से माफी मांगकर व रूपये देकर अपना पीछा छुड़ा लिया था. आरोप है कि मुरारी ने पीड़िता को शारीरिक, मानसिक व लैंगिक प्रताड़ना दी. आरोप है कि मई 2019 के बाद मुरारी, पीड़िता के साथ बुरी तरह से क्रूर व्यवहार कर लज्जा भंग करने लगा तथा जबरदस्ती अश्लील साहित्य व गन्दी फिल्में दिखाता. आरोपी ने पीड़िता और उसकी बेटी की एकान्तता की फोटो भी एकत्रित कर लीं. इसके अलावा आरोपी ने पीड़िता के अपने साथ एकान्तता के विडियो भी बनाये. इन विडियो के बदले वह 50 लाख रूपये की मांग करने लगा. आरोपी पीड़िता की बेटी पर भी बुरी नजर रखने लगा.

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसका पति बदचलन एवम् आवारा किस्म का इंसान है. धार्मिक क्रियाकलापों के आड़ में लड़कियों का देह शोषण करता है. आरोपी ने धमकियां दी कि यदि मेरे अन्य लड़कियों के साथ मेरे निजी रिश्तों में दखल देने की कोशिश की तो तुम्हें व तेरे बच्चों को अन्य सेवादारों की तरह सलटा दूंगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here