जब नरगिस को सामने देख नर्वस हो गए थे सुनील दत्त, खतरे में पड़ गई थी नौकरी

0
25


फोटो साभार: @SanjayDutt instagram

आज नरगिस दत्त की 40वीं डेथ एनिवर्सरी है. महान एक्ट्रेस नरगिस दत्त (Nargis) ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. नरगिस (Nargis) की एंट्री बॉलीवुड में बहुत पहले हो गई थी.

मुंबई: हिंदी सिनेमा की महान एक्ट्रेस नरगिस दत्त (Nargis) ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. 5 साल की उम्र से बाल कलाकार के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करने वाली नरगिस ने श्री 420, मदर इंडिया, चोरी-चोरी, आवारा, आह और अनहोनी जैसी कई फिल्मों में काम किया. 1957 में आई मदर इंडिया के बाद उन्होंने सुनील दत्त (Sunil Dutt) से शादी कर ली. 3 मई 1981 में 58 साल की उम्र में पता चला कि नरगिस को कैंसर है, जिसके बाद उनकी मौत हो गई. आज नरगिस दत्त की 40वीं डेथ एनिवर्सरी है. आइए जानते है एक्ट्रेस की पुण्यतिथि पर सुनील दत्त संग उनके रिश्ते और सच्चे प्यार के कुछ किस्से. सुनील दत्त के साथ इंटरव्यू नरगिस (Nargis) की एंट्री बॉलीवुड में बहुत पहले हो गई थी. मगर सुनील दत्त उस दौरान ऑल इंडिया रेडियो के लिए काम किया करते थे. वे रेडियो जॉकी थी. उस समय नरगिस एक जाना-माना नाम बन चुकी थीं और सुनील दत्त (Sunil Dutt) उन्हें पसंद भी करते थे. सुनील दत्त को नरगिस का इंटरव्यू करने की जिम्मेदारी दी गई. सब कुछ ठीक चल भी रहा था. मगर जैसे ही नरगिस, दत्त साहब के सामने आईं दत्त साहब काफी नर्वस हो गए. इंटरव्यू तो दूर वे नरगिस से ढंग से बात भी नहीं कर सके. वो इंटरव्यू तो हो नहीं पाया मगर सुनील दत्त की नौकरी खतरे में जरूर पड़ गई थी. राज कपूर और नरगिस की कहानी1949 में महबूब खान की फिल्म अंदाज की कामयाबी नरगिस, राज कपूर (Raj Kapoor) और दिलीप कुमार तीनों के लिए काफी अहम थी. अंदाज के बाद राज कपूर और नरगिस की फिल्म बरसात रिलीज हुई. दोनों फिल्मों की कामयाबी ने राज कपूर और नरगिस की किस्मत चमका दी. दोनों ने एक साथ करीब 16 फिल्में की. रील पर दोनों की केमेस्ट्री की जितनी चर्चा होती थी, उससे कहीं ज्यादा उनकी रियल जिंदगी की भी चर्चा होने लगी.

nargis, raj kapoor

राज कपूर, नरगिस फाइल फोटो

राज कपूर के परिवार को जब इस बात की खबर मिली तो बहुत हंगामा हुआ. अपने परिवार को बिखरता देख राज कपूर ने धीरे-धीरे नरगिस से दूरी बनानी शुरू कर दी. राज कपूर की इस बेरुखी से नरगिस काफी परेशान रहने लगीं. किश्वर देसाई की बुक डार्लिंग जी के मुताबिक नरगिस ने कई बार खुदकुशी करने के बारे में भी सोचा था.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here