जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से पहुंचा हथियारों का जखीरा, घाटी में हो रही बड़े हमले की तैयारी

0
32


जैश-ए-मोहम्मद जम्मू कश्मीर में एक बड़े आतंकी हमले के लिए तैयारी कर रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jammu Kashmir: इससे पहले न्यूज़ 18 इंडिया ने 19 दिसंबर को बताया था कि जैश ने जम्मू कश्मीर में हमले के लिए भारी मात्रा में हथियार खरीदे हैं.

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में सीमा पार से हथियारों का एक बड़ा जखीरा पहुंचा है. सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammad) जम्मू कश्मीर में एक बड़े आतंकी हमले (Terrorist Attack) के लिए तैयारी कर रहा है. सूत्रों के मुताबिक हथियारों के इस जखीरे को जैश के डीफैक्टो अमिर मुफ्ती असग़र रउफ के बॉडीगार्ड रहे मोहम्मद इस्माल एलियास इब्राहिम तक पहुंचा दिया गया है. इस्माइल अनंतनाग (Anantnag) और पुलवामा (Pulwama) से ऑपरेट करता है.

इससे पहले न्यूज़ 18 इंडिया ने 19 दिसंबर को बताया था कि जैश ने जम्मू कश्मीर में हमले के लिए भारी मात्रा में हथियार खरीदे हैं. ये हथियार जैश आतंकी और जम्मू कश्मीर इंचार्ज मुफ़्ती असग़र खान कश्मीरी ने 8 दिसंबर को खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Paktunkhwah) के पेशावर सिटी (Peshawar City) के एक आर्म्स सप्लायर से भारी मात्रा में खरीदे थे.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: सर्दियों में LoC पार से करीब 400 आतंकियों की घुसपैठ की साजिश रच रहा पाकिस्तान

हैंड ग्रेनेड से लेकर बुलेटप्रूफ जैकेट तक शामिलसूत्रों ने बताया कि खरीदे गए हथियारों में हैंड ग्रेनेड और विस्फोटकों से भरे चार बड़े साइज के बक्से, 24 पिस्टल, हैंड ग्रेनेड और विस्फोटकों के अलावा हथियारों से भरा एक और बक्सा, बुलेटप्रूफ जैकेट का एक कार्टन शामिल हैं. इस जखीरे को 10 दिसंबर को जैश के शकरगढ़ डिटैचमेंट सेन्टर पहुंचाया गया था.अब यही हथियार जम्मू कश्मीर पहुंच चुके हैं.

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जैश के कोटली सियालकोट सेक्टर के सीनियर ऑपरेशनल कमांडर कारी जर्रार ने जम्मू-कश्मीर में इन हथियारों को पहुंचवाने की जिम्मेदारी ली थी.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here