जम्‍मू कश्‍मीर: 12 घंटे में 2 एनकाउंटर, जैश कमांडर समेत 5 आतंकी ढेर

0
304


श्रीनगर. जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir) में पिछले 12 घंटों में सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों (Terrorists) की 2 मुठभेड़ हुई हैं. इसमें सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया है. इन पांच आतंकियों में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्‍मद (Jaish e Mohammad) का कमांडर जाहिद वानी (Zahid Wani) और एक पाकिस्‍तान आतंकवादी भी शामिल है. मारे गए आतंकी जैश ए मोहम्‍मद और लश्‍कर ए तैयबा से जुड़े हुए थे. ये दोनों मुठभेड़ पुलवामा और बडगाम में हुई हैं.

जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने जानकारी दी है कि 12 घंटे में हुईं दो मुठभेड़ में पाकिस्‍तान समर्थित आतंकी संगठन लश्‍कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्‍मद के पांच आतंकियों को मार गिराया गया है. इनमें जैश ए मोहम्‍मद का कमांडर भी शामिल था. उनका कहना है कि यह हमारे लिए बड़ी सफलता है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के नैरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की गुप्‍त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी अभियान चलाया था. सुरक्षाकर्मी जब तलाशी ले रहे थे तभी छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने कहा कि दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चलीं. इसमें 4 आतंकी मारे गए.

वहीं बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच एक और मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में एक अन्‍य आतंकी मारा गया है. आतंकियों के पास से एक एके-47 राइफल बरामद हुई है. सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर रखा है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

Tags: Jammu kashmir, Terrorist



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here