जयपुर एयरपोर्ट पर महिला यात्री से तस्करी का 30 लाख रुपए का सोना पकड़ा, शारजहां से जुड़े हैं कनेक्शन

0
28


जांच एजेंसियों की आंखों में धूल झोंकने के लिए प्लास्टिक की थैली में मैटेलिक लिक्विड के अंदर सोने को भरकर तस्करी को अंजाम दिया जा रहा था.

जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) के जरिये सोने की तस्करी (Smuggling of gold) का खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है. कस्टम विभाग ने एक बार फिर एयरपोर्ट पर तस्करी कर लाया जा रहा 30 लाख रुपये का सोना पकड़ा है. तस्करी के आरोप में एक महिला यात्री को पकड़ा गया है.

जयपुर. कस्टम विभाग ने एक बार फिर से जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर बड़ी कार्रवाई की है. कस्टम विभाग (Custom department) ने एयरपोर्ट पर तस्करी का 30 लाख रुपए का सोना (Gold) पकड़ा है. 30 लाख रुपये की कीमत का यह सोना एक महिला यात्री तस्करी कर शारजहां से जयपुर लेकर आई थी. मंगलवार को सुबह की फ्लाइट में आई यह महिला यात्री मुंबई की रहने वाली बताई जा रही है.

कस्टम विभाग के सूत्रों के अनुसार यह महिला यात्री करीब 700 ग्राम वजन सोना अपने अंत:वस्त्रों में छिपाकर लाई थी. जांच एजेंसियों की आंखों में धूल झोंकने के लिए प्लास्टिक की थैली में मैटेलिक लिक्विड के अंदर सोने को भरकर तस्करी को अंजाम दिया जा रहा था. जब यह महिला यात्री एयरपोर्ट से बाहर निकल रही थी तो कस्टम अधिकारियों को स्कैनिंग के दौरान शक हुआ. महिला यात्री की तलाशी लेने पर उसके अंत:वस्त्रों के अंदर लिक्विड की थैली के अंदर तस्करी का सोना बरामद हुआ.

महिला की विदेश यात्रा की जांच की जा रही है
कस्टम विभाग द्वारा पकड़े गए सोने की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 30 लाख रुपये बताई जा रही है. कस्टम विभाग ने आरोपी महिला यात्री को गिरफ्तार कर लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है. महिला यात्री के पासपोर्ट के आधार पर उसकी विदेश यात्रा की भी जांच की जा रही है. कस्टम विभाग के अधिकारी इस बात का पता लगा रहे हैं महिला शाहजहां से जो सोना लेकर आई थी उसे यहां किस जगह पर और किन लोगों को सौंपने की प्लानिंग थी. कस्टम विभाग के अधिकारी आरोपी महिला यात्री से पूछताछ में जुटे हैं.https://www.youtube.com/watch?v=NADvLc-y4KE

जयपुर एयरपोर्ट के जरिये लगातार हो रही है सोने की तस्करी
उल्लेखनीय है कि जयपुर एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी को कोई नई बात नहीं है. यहां कस्टम विभाग सोने की तस्करी के कई मामले पकड़ चुका है. तस्कर कस्टम विभाग और अन्य एजेंसियों की आंखों में धूल झौंकने के लिये नित नये तरीके अपनाते हैं. लेकिन वे हर बार पकड़े जाते हैं. कस्टम विभाग ने हाल में गत दो सप्ताह के सोने की तस्करी के दो मामले पकड़े हैं.


<!–

–>

<!–

–>


! function(f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq) return;
n = f.fbq = function() {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments)
};
if (!f._fbq) f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s)
}(window, document, ‘script’, ‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘482038382136514’);
fbq(‘track’, ‘PageView’);



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here