जर्मनी से ब्रिटेन होते हुए हिमाचल पहुंचा युवक कोरोना पॉजिटिव, नए स्ट्रेन की जांच के लिए पुणे भेजा सैंपल

0
24


लगभग 70% तेजी से फैलने वाला ये बदला हुआ वायरस 6 लोगों में मिला है- सांकेतिक फोटो (Pixabay)

Corona Virus in Himachal: हिमाचल प्रदेश में कोरोना के कुल मामले 54680 तक पहुंच गए हैं. 909 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. सूबे में 50 हजार लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 29, 2020, 12:44 PM IST

शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए स्ट्रेन को लेकर हलचल है. ब्रिटेन से लौटे लोगों को पर खासी नजर रखी जा रही है. हिमाचल के ऊना (Una) जिले के मैहतपुर क्षेत्र का एक 26 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है. युवक 29 नवंबर को जर्मनी से भारत लौटा है. इसके विमान का स्टॉप ब्रिटेन में होने के कारण UK से लौटने वाले लोगों की सूची में इनका नाम भी शामिल है.

अब इस युवक का सैंपल लेकर नए स्ट्रेन की पुष्टि के लिए एनआईवी पुणे (Pune) भेजा गया है. इस मामले से जिले में हड़कंप मचा हुआ है. युवक को स्वास्थ्य विभाग ने आइसोलेट कर दिया है, जबकि एहतियातन युवक के संपर्क में आए अभिभावकों का भी सैंपल जांच के लिए लिया जाएगा.

भारत में दस्तकगौरतलब है कि कोरोना वायरस के बेहद संक्रामक नए स्ट्रेन (Coronavirus New Strain) ने भारत में भी दस्तक दे दी है. वहां से लौटे से कम 6 लोगों के सैंपल यूके वैरिएंट जीनोम (Coronavirus In India) से संक्रमित पाए गए हैं. इनमें से 3 लोग निमहंस बेंगलुरु, 2 सीसीएमबी हैदराबाद और एक एनआईवी पुणे में भर्ती हैं.

क्या बोले डीसी ऊना
डीसी ऊना राघव शर्मा ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि ब्रिटेन से लौटे चार में से तीन लोगों की रिपोर्ट निगेटिव है, जबकि एक पॉजिटिव है, मामले में नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

हिमाचल का हाल

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के कुल मामले 54680 तक पहुंच गए हैं. 909 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. सूबे में 50 हजार लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. नए स्ट्रेन को लेकर हिमाचल में 50 से अधिक लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. ये लोग ब्रिटेन से लौटे हैं.


<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here