जवाहर नवोदय विद्यालय में बदबूदार खाने पर भड़के छात्र, जमकर हंगामा, पुलिस ने संभाला मोर्चा

0
58


बाराबंकी. बाराबंकी जिले के हैदरगढ़ तहसील क्षेत्र के जवाहर नवोदय विद्यालय सोनिकपुर में छात्रों ने विद्यालय पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया. छात्रों ने लगातार सही भोजन ना दिए जाने व मोबाइल चेकिंग के नाम पर परेशान करने का आरोप लगाते हुए गेट के बाहर प्रदर्शन किया. जिसके बाद पुलिस को बुला लिया गया. छात्रों का आरोप है कि पुलिस को बुलाकर विद्यालय प्रशासन उनकी आवाज को दबा रहा है.

बाराबंकी जिले के हैदरगढ़ तहसील व लोनीकटरा थाना क्षेत्र के सोनिकपुर जवाहर नवोदय विद्यालय में काफी छात्रों ने कई गंभीर आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. छात्रों ने बताया कि हम लोगों को मोबाइल चेकिग के नाम पर रात-दिन परेशान किया जाता है, जबकि इस समय परीक्षाएं भी चल रही हैं. यहां पर खाना बहुत ही घटिया दिया जा रहा है. तीन दिन से लौकी की सब्जी में आलू डालकर खिलाया जा रहा है.

छात्रों का आरोप है कि सोमवार की सुबह बदबूदार पोहा दिया गया. इसकी शिकायत जब उप प्रधानाचार्य व मेस प्रभारी संदेश कुमार पांडेय से की तो उन्होंने कहा आप लोग हड़ताल कर सकते हैं इससे अच्छा खाना हम नहीं दे पाएंगे. मेस प्रभारी की अभद्रता के बाद छात्र आक्रोशित हो गए. इसके बाद छात्रों ने गेट के बाहर हंगामा शुरू कर दिया. छात्र नारेबाजी के बाद धरने पर बैठे गए.

उधर छात्रों का प्रदर्शन शुरू होने पर विद्यालय प्रशासन ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी. पुलिस ने छात्रों को शांत रहकर धरना समाप्त करने को कहा. वहीं मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार हैदरगढ़ अभिषेक कुमार ने खाना चेक किया जो गुणवत्ता विहीन मिला. हालांकि, पुलिस और प्रशासन ने बिना कार्रवाई किए ही छात्रों को समझा-बुझाकर शांत करा दिया.

खराब खाने की रिपोर्ट एसडीएम को भेजी
छात्रों के प्रदर्शन के बाद मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार ने विद्यालय में पहुंचकर खाने की जांच की. उन्होंने भी वहां बनकर तैयार खाने को सही नहीं पाया. नायब तहसीलदार ने बताया कि भोजन गुणवत्ताविहीन था. इसकी रिपोर्ट एसडीएम को भेजी जाएगी.

Tags: Barabanki News, Jawahar Navodaya Vidyalaya, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here