जहांगीरपुरी जाएगा सपा का जांच दल, सांसद शफीकुर्रहमान बर्क करेंगे टीम का नेतृत्व

0
19


लखनऊ. दिल्ली के जहांगीरपुरी में अतिक्रमण रोधी अभियान के विरोध के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) का एक जांच दल दिल्ली जाएगा. सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बृहस्पतिवार को बताया कि दिल्ली में जहांगीरपुरी बस्ती उजाडे़ जाने की घटना की जांच के लिए पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव जी के निर्देश पर सपा का जांच दल शुक्रवार को नयी दिल्ली जाएगा.

उन्होंने बताया कि संभल से सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क की अगुवाई वाले इस दल में मुरादाबाद से सांसद एसटी हसन, राज्यसभा सदस्य विशंभर प्रसाद निषाद, पूर्व सांसद रवि प्रकाश वर्मा तथा जावेद अली खान शामिल होंगे. चौधरी ने आरोप लगाया कि पिछली 20 अप्रैल को भाजपा शासित दिल्ली नगर निगम द्वारा बुल्डोजर चलाकर जहांगीरपुरी बस्ती को उजाड़ दिया गया है. सपा का यह दल इस मामले की जांच करेगा.

कुशल चौक पर सन्नाटा पसरा रहा और दुकानें बंद रहीं

वहीं, कछ देर पहले खबर सामने आई थी कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी अभियान के एक दिन बाद बृहस्पतिवार को जहांगीरपुरी के सी-ब्लॉक में बड़े पैमाने पर सुरक्षाबलों की तैनाती और अवरोधक लगे देखे गये. इलाके में मीडिया के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. यह स्थान शनिवार को हनुमान जयंती के अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान हुई सांप्रदायिक हिंसा का केंद्र रहा था. इलाके में माहौल तनावपूर्ण है, क्योंकि आमतौर पर चहल-पहल रहने वाले कुशल चौक पर सन्नाटा पसरा रहा और दुकानें बंद रहीं.

पुलिस ड्रोन से भी निगरानी कर रही है

सी-ब्लॉक में आवाजाही को सुरक्षा कर्मियों द्वारा नियंत्रित किया गया है, और वहां बड़े पैमाने पर अवरोधक लगाये गये हैं. परीक्षा देने जा रहे बच्चों या स्कूली पोशाक पहने छात्रों को इलाके के अंदर और बाहर जाने की अनुमति है. पुलिस ड्रोन से भी निगरानी कर रही है.

(इनपुट- भाषा)

आपके शहर से (नोएडा)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Delhi news, Delhi news update, Delhi Violence, Samajwadi party



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here