जामताड़ा के साइब ठगों ने IPS अधिकारी के उड़ाए 99 हजार, 2 शातिर गिरफ्तार- Cyber thugs of Jamtara blew 99 thousand on IPS officer 2 vicious arrested NODBK– News18 Hindi

0
12


जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल एक आईपीएस अधिकारी (IPS Officer) को ठगों ने अपना शिकार बना लिया. साइबर ठगों (Thugs) ने आईपीएस अधिकारी से 99 हजार रुपए ठग लिए, लेकिन आईपीएस अधिकारी की शिकायत के बाद पुलिस मामला दर्ज कर जांच शुरू की तो ठगों का कनेक्शन झारखंड से जुड़ा हुआ पाया गया. इसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर झारखंड के जामताड़ा (Jamtara) से चार दिन में ही साइबर ठगों को गिरफ्तार कर लिया. वैसे मुख्य आरोपी अब भी फरार चल रहा है. इसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, आईपीएस अधिकारी की शिकायत के बाद राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप का गठन किया गया. इसके बाद टीम ठगों का पता लगाते-लगाते झारखंड के जामताड़ा के पिंडारी गांव तक पहुंच गई और चार दिन में ही साइबर ठगों को पकड़ लिया. फिलहाल ठगों से पूछताछ की जा रही है.

अकाउंट से 99 हजार रुपये निकाल लिए
जानकारी के मुताबिक, राजस्थान के आईपीएस अधिकारी हिमांशु गर्ग की हरियाणा में पोस्टिंग है. उनके पिता ने ईमेल के जरिए FIR दर्ज करवाई है. दरअसल, हिमांशु गर्ग ने जयपुर में मुक्तानंद नगर में अपने पिता को एक पार्सल भेजा था. पार्सल नहीं पहुंचा तो हिमांशु के भाई निमेश ने गूगल पर कुरियर कंपनी को सर्च किया. कहा जा रहा है कि बाद साइबर ठगों ने इंटरनेट पर कुरियर कंपनी से मिलती-जुलती नकली वेबसाइट बना रखी थी. साइबर ठगों ने पहले 10 रुपये ऑनलाइन मांगे और फिर एक लिंक भेजकर अकाउंट से 99 हजार रुपये निकाल लिए.

16 सिम कार्ड, 8 एटीएम और लैपटॉप बरामद हुए हैं
इसके बाद पुलिस छानबीन करते-करते जामताड़ा पहुंच गई. फिर, सूचना के आधार पर पुलिस ने आरोपी कलीम अंसारी के घर पहुंच गई, लेकिन वो वहां से भागने में कामयाब रहा. पर उसका साथी आरोपी विकास मंडल पुलिस की पकड़ में आ गया. इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है. राजस्थान पुलिस जब गांव पहुंची तो साइबर ठग अपने घर में बैठकर किसी और को निशाना बना रहे थे मगर पुलिस को देखकर मोबाइल को पानी के टैंक में फेंककर भागने लगे. गांव में उसके घर से 14 लाख रुपये कैश, 8 मोबाइल, 16 सिम कार्ड, 8 एटीएम और लैपटॉप बरामद हुए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here