जिस थाने को मिला इनाम, उसके सामने ही खड़ी बाइक की डिक्की से 1 लाख रुपये चोरी

0
21


पुलिस मामले की जांच कर रही है. (सांकेतिक तस्वीर)

धमतरी जिले के कुरुद पुलिस थाने (Kurud Police Station) को कुछ ही दिन पहले बेहतर पुलिसिंग का मिला था इनाम. थानेदार भी हुए थे पुरस्कृत, लेकिन थाने के सामने हुई चोरी की घटना ने लापरवाही की खोली पोल.

धमतरी. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) की पुलिस (Police) जिसे एक जमाने मे अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ करने के लिए राज्य सरकार ने राज्यपाल के हाथों इनाम दिया था. उस दौर में दूसरे राज्यों के अपराधियों के पैर भी धमतरी की पुलिस के नाम से कांपते थे. अब ये दौर है कि आरोपी थाना के अंदर घुस कर चोर उठाईगिरी को अंजाम दे रहे हैं. जी हां, धमतरी जिले में एक थाने के सामने खड़ी बाइक से पैसे चोरी होने के मामले ने पुलिस (Chhattisgarh Police) की लापरवाह कार्यशैली की पोल खोल दी है.

मामला कुरुद पुलिस थाने (Kurud Police Station) का है, जिसे धमतरी एसपी ने कुछ दिन पहले ही श्रेष्ठ थाने का दर्जा दिया और थानेदार को इनाम भी दिया था. इसी थाने के सामने से एक किसान की बाइक से अपराधियों ने एक लाख रुपए उड़ा लिए. जानकारी के मुताबिक धमतरी का रहने वाला एक किसान नरेश पटेल अपने परिवार में तय हुई शादी की सूचना देने थाना गया हुआ था. किसान ने अपनी बाइक थाने के सामने खड़ी की, जिसकी डिक्की में एक लाख नगद रखे हुए थे. किसान के थाने के अंदर जाते ही उसकी बाइक की डिक्की में रखी एक लाख रुपए की रकम चोरों ने उड़ा ली. चोरी के बाद शातिर अपराधी वहां से फरार हो गए. किसान जब थाने से लौटा तो बाइक की खुली डिक्की देखकर उसके होश उड़ गए. इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी.

मामले में जांच चारी
आरोप लग रहे हैं कि अपराधियों के जेहन से तो पुलिस का खौफ़ खत्म हो ही चुका है. पुलिसिंग भी फ्लॉप हो चुकी है. अब जिले के पुलिस कप्तान बीपी राजभानु का कहना है कि पुलिस ने शिकायत के बाद जांच शुरू कर दी है. जल्द ही आरोपियों का पता लगा लिया जाएगा. धमतरी एसपी का दावा है कि सभी थाने को सतर्क रहने के निर्देश दिए जा चुके हैं.


<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here