जीआरपी सिपाही टीचर का ट्रांसफर होने पर लिपट-लिपटकर रोए बच्चे और परिजन, वीडियो वायरल

0
84


हाइलाइट्स

जीआरपी के सिपाही ने बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने का संकल्प लिया.
सिपाही रोहित ने खुली छत के नीचे से निःशुल्क कोचिंग की शुरुआत 5 बच्चों से की थी.
4 साल में उस क्लास में पढ़ने वाले बच्चों की संख्या डेढ़ सौ पहुंच गई.

उन्नाव. उत्तर प्रदेश के उन्नाव में जीआरपी में तैनात एक सिपाही की समयावधि पूरी होने पर उनका तबादला झांसी कर दिया गया. लेकिन सिपाही रोहित के ट्रांसफर की खबर मिलते ही उनसे निःशुल्क पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं और उनके परिजन उन्हें विदा करते समय रोने लगे. उन्होंने सिपाही को अनूठे अंदाज में विदाई दी, जिसे वह भी कभी भूल नहीं पाएगा. ढोल नगाड़े और आंसुओं के साथ बच्चों ने विदाई दी, जाते समय बच्चे उनसे लिपटकर रोने लगे, उनके आंसू नही थम ही रहे थे. बच्चे अपने टीचर के जाने के दुःख में लिपट-लिपट कर रोते नजर आए. ये तस्वीरें गुरु-शिष्य के रिश्तों की झलक दिखाई दी.

दरअसल, जीआरपी के सिपाही रोहित ने बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए खुली छत के नीचे से निःशुल्क कोचिंग की शुरुआत 5 बच्चों से की थी, 4 साल में पढ़ने वाले बच्चों की संख्या डेढ़ सौ पहुंच गई. जो बच्चे स्कूल जाने के नाम से भागते थे, वह समय से पढ़ाई कर शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ रहे थे.

झांसी से हुआ था लखनऊ तबादला, अब फिर से झांसी
आपको बता दें की साल 2018 जून माह में 2005 बैच के सिपाही रोहित का तबादला झांसी सिविल पुलिस से लखनऊ जीआरपी हो गया था, जीआरपी में आमद कराने के बाद उनको उन्नाव रेलवे स्टेशन मिला. ड्यूटी जॉइन करते ही उन्हें कोरारी रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी लगी. डयूटी के दौरान ही उन्हें वहां आसपास के रहने वाले बच्चे स्कूल न जाकर खेलने ओर घूमते हुए दिखाई दिए. जिसके बाद उन्होंने उनके परिजनों से स्कूल भेजने को लेकर बात की, लेकिन परिजन भी इस बात को अनसुना कर गए.

ऐसे शुरू हुई रोहित की पाठशाला
रोहित ने अपनी ड्यूटी रात्रि शिफ्ट लगवाकर वहां के बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे ले जाने के लिए संकल्प लिया और रेलवे स्टेशन परिसर में खुली छत के नीचे 5 बच्चों से पढ़ाई की शुरुआत कराई. कुछ महीने बाद पढ़ाई को देख और भी बच्चे जुड़ने लगे. इसी तरह क्षेत्र के भी कई लोग उनसे जुड़े ओर बच्चों की शिक्षा के लिए मददगार बन गए. धीरे-धीरे उनके आसपास पढ़ने वालों की संख्या डेढ़ सौ हो गई. अब तबादला होने के बाद बच्चों और सिपाही रोहित के आंसू नही थम रहे हैं. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

वहीं, अनोखी विदाई देते हुए जीआरपी सिपाही टीचर रोहित को ढोल और ताशों के बीच रवाना किया गया.

Tags: Most viral video, OMG News, Trending new, Unnao latest news, Unnao News, Unnao Police, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here