जीडीए बोर्ड बैठक में कई अहम प्रस्‍ताव पेश, जानें सबसे खास

0
9


गाजियाबाद. मंडलायुक्त की अध्यक्षता में आज गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) बोर्ड की बैठक हुई. करीब चार महीने बाद हुई इस बैठक में एक दर्जन से अधिक प्रस्तावों का एक एजेंडा पेश किया गया. बोर्ड की इस बैठक में सबसे खास आरआरटीएस कोरिडोर के आसपास के एरिया को विशेष इकॉनोमिक जोन बनाने का रहा. बैठक में जीडीए वीसी एवं डीएम आरके सिंह, नगर आयुक्त डॉ. नितिन गौड़, एसएसपी मुनिराज, चीफ इंजीनियर पश्चिमांचल पॉवर कॉरपोरेशन, जल निगम और सिंचाई विभाग के चीफ इंजीनियर और कई गैर सरकारी जीडीए बोर्ड के सदस्य भी शामिल हुए.

बोर्ड की बैठक में सबसे पहले 30 अप्रैल को पूर्व में हुई बैठक की पुष्टि का प्रस्ताव पेश किया गया, जिसमें जीडीए ने बताया कि जो प्रस्ताव इस बोर्ड की बैठक में पेश किए गए थे, उन पर किस तरह से कार्य किया जा रहा है. इसके अलावा इस बोर्ड बैठक की कार्य अनुपालन आख्या भी पेश की गई. बैठक में हाईटेक सिटी के लाइसेंसी बिल्डर मैसर्स उप्पल चड्ढा हाईटेक डिवेलपर द्वारा एनएच 24 के पास विकसित की जा रही टाउनशिप का भी संशोधित डीपीआर पेश किया गया.

डीपीआर में 4196 एकड़ और ले-आउट प्लान 3786 एकड़ में स्वीकृत है. लोनी खन्नानगर कॉलोनी के मानचित्र में सृजित सिनेमा भूखंड के लैंडयूज में परिवर्तन, समाजवादी आवासीय योजना के स्वीकृत मानचित्र की अवधि बढ़ाने, इंदिरापुरम विस्तार योजना में ग्राम महीउद्दीनपुर, कनावनी की अर्जित की गई 229 एकड़ जमीन से संबंधित प्रस्ताव भी बोर्ड की बैठक में पेश किया गया.

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

उत्तर प्रदेश
दिल्ली-एनसीआर
उत्तर प्रदेश
दिल्ली-एनसीआर

बैठक में भू अर्जन, पुनर्वासन एवं पुर्नव्यावस्थापन उचित प्रतिकर और पारदर्शिता का अधिकार अधिनियम 2013 लागू करने को लेकर भी प्रस्ताव बोर्ड की बैठक पेश किया गया. हाईटेक सिटी टाउनशिप यानी वेब सिटी के लिए अपूर्ण सड़कों को पूरा करने के लिए भूमि अधिग्रहण, प्रधानमंत्री आवासीय योजना के अंतर्गत ग्राम नूर नगर में पीएन निर्माणाधीन 480 भवनों को लेकर भी प्रस्ताव बोर्ड की बैठक में पेश किया गया.

Tags: Ghaziabad News, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here