जोधपुर में सड़क हादसे में ब्यावर के छह युवकों की मौत– News18 Hindi

0
18


चन्द्रशेखर व्यास

जोधपुर. जोधपुर-जयपुर हाइवे (Jaipur-Jodhpur Highway) पर सोमवार-रविवार की मध्य रात हुए एक भीषण सड़क हादसे (Road accident) में 6 युवकों की मौत हो गई. हादसे में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है. सभी मृतक अजमेर जिले के ब्यावर के रहने वाले बताए गए हैं. ब्यावर की तरफ जा रही बोलेरो डांगियावास के समीप ओवरटेक के प्रयास में सामने से आ रहे ट्रेलर से भिड़ गई. भिंड़त इतनी भयानक थी कि बोलेरो के परखच्चे उड़ गए.

इस भीषण हादसे में तीन युवकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. यह टक्कर इतनी भीषण थी कि दो युवकों के सिर कटकर अलग हो गए. जबकि दो की देर रात अस्पताल ले जाते समय और एक अन्य युवक की सोमवार अलसुबह इलाज के दौरान मौत हो गई.

ओवरटेक करने के चक्‍कर में हुई दुर्घटना

डांगियावास पुलिस के अनुसार, डांगियावास हाईवे पर 17 मील के पास रविवार देर रात 11:45 बजे ट्रेलर व बोलेरो में आमने—सामने की भिड़ंत हुई. जयपुर रोड पर एक शैक्षणिक संस्थान के पास ब्यावर जा रही बोलेरो ट्रेलर में जा घुसी. यहां सड़क निर्माण चल रहा है. इसके चलते एकतरफा यातायात किया हुआ था. बोलेरो तेज गति से ओवरटेक करने के चक्कर मे ट्रेलर से जा भिड़ी.

बोलेरो में बुरी तरह फंस गए थे 7 युवक

हादसे के दौरान दोनों वाहन तेज रफ्तार के साथ एक-दूसरे से टकराए. बोलेरो के परखच्चे उड़ गए. बोलेरो में सवार सात युवक अंदर ही फंस गए. टक्कर लगते ही ट्रेलर का चालक वहां से भाग निकला. टक्कर होते ही वहां से निकल रहे अन्य वाहन चालकों व क्षेत्र के लोगों ने राहत कार्य शुरू किया. बोलेरो में सवार सभी सात युवक इसमें बुरी तरह से फंस गए. थोड़ी देर में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई.

दो युवकों के सिर कटकर हो गए अलग

बोलेरो में फंसे युवकों को बाहर निकालने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. तेज रफ्तार का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि दो युवकों के सिर कट कर अलग हो गए. बाहर निकाले जाने तक तीन युवकों की सांसें उखड़ चुकी थीं. घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस भी समय पर नहीं पहुंच पाई. ऐसे में निजी वाहनों से उन्हें अस्पताल के लिए रवाना किया गया. रास्ते में दो घायलों की मौत हो गई.

हादसे में छह की मौत, एक घायल

सोमवार अलसुबह अस्पताल में इलाज के दौरान एक और युवक ने दम तोड़ दिया। पुलिस के अनुसार ब्यावर सदर थाना क्षेत्र के लोन्दरी मालगांव निवासी 7 जने बोलेरो में सवार थे. इनमें सुमेर सिंह (21) रावतराम (20), मनोहर (21), जितेंद्र उर्फ चीकू (21), राजेश (22) व सिकन्दर सिंह की मौत हो गई. जबकि चंदन सिंह (23) का उपचार चल रहा है.

जानलेवा साबित हुआ तेज रफ्तार

इस क्षेत्र में निर्माणाधीन हाईवे पर कई जगह काम पूरा होने के बाद भी 8-10 किमी तक एक साइड बंद कर रखी है. इससे भी हादसे हो रहे है. कल रात हुए हादसा स्थल पर भी एकतरफा यातायात चल रहा था. ऐसे में बोलेरो चालक ने तेज रफ्तार के साथ एक अन्य वाहन को ओवरटेक करने का प्रयास किया. इस दौरान सामने से आ रहे ट्रेलर को वह देख नहीं पाया और तेज रफ्तार के साथ बोलेरो ट्रेलर से जा टकराई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here