ज्ञानवापी मस्जिद में ‘शिव’ के दावे के बाद अयोध्या में जले घी के दीए, बंटी मिठाई

0
32


अयोध्या. ज्ञानवापी मस्जिद के परिसर में शिवलिंग मिलने के दावे के बाद पूरे देश में हिंदू समाज में खुशी का माहौल दिखा है, तो संत समाज भी खुशी मना रहा है. अयोध्या के तपस्वी छावनी में सोमवार को देशी घी के दीपक जला कर दीपावली मनाई गई. मिठाईयां बांटी गईं. तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंसा आचार्य ने घी के दीपक जला कर खुशी जाहिर की है. जगतगुरु ने मुस्लिम समाज से अपील करते हुए कहा है कि मैं भारत के मुसलमानों से कहता हूं, आपने अयोध्या का फैसला देख लिया. काशी का फैसला देख लिया. अब आप को आगे आकर किसी मुगल आक्रांताओं के द्वारा जो हिंदू देवी देवताओं के मंदिरों को तोड़कर मस्जिद बनाई गई है, उनको हिंदुओं को देने की बात कहनी चाहिए.

आपको बताते चलें कि ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के दौरान हिंदू पक्ष की ओर से तमाम ऐसे साक्ष्य मिलने की बात कही गई जो वहां भव्य शिव मंदिर होने का प्रमाण देते हैं. इसके साथ ही सर्वे के दौरान वजू स्थल पर विशाल काय शिवलिंग मिलने के दावे के बाद संत समाज आश्वस्त है कि वहां पर बाबा का मंदिर था, जिसे औरंगजेब ने तोड़कर मस्जिद बनाई थी. इस पूरे मामले पर अब कोर्ट के निर्णय का इंतजार है, लेकिन फिलहाल खुशी की लहर पूरे देश में है.

तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि लगभग 350 सालों से संघर्ष करने के बाद आज बहुसंख्यक समाज को बहुत बड़ा न्याय मिला है. कोर्ट के आदेश पर ज्ञानवापी की जो वीडियोग्राफी कराई जा रही थी उसमें दिव्य ज्योतिर्लिंग की प्राप्ति हुई है. औरंगजेब ने उस समय मंदिर तोड़ कर शिवलिंग को छिपा दिया था. मंदिर के मलबे को तोड़कर उसने ज्ञानवापी मस्जिद का निर्माण कराया था. अब सच सामने आ गया है. बाबा विश्वनाथ की आज प्राप्ति हुई है. उस खुशी में अयोध्या की सबसे प्राचीन सिद्ध पीठ तपस्वी जी की छावनी पर दीप महोत्सव मनाया गया. दिया जलाए गए और मिठाई बांटी गई.

जगत गुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि पूरे देश में आज खुशी का माहौल है. हर जगह चाहे साधु संत धर्माचार्य हो या जितने भी सनातन धर्म को मानने वाले लोग हैं सभी लोग पूरे देश में खुशी मना रहे हैं. मिठाइयां बांटी जा रही हैं. आज सनातन धर्म के लिए बहुत बड़ा दिन है. 350 वर्ष तक नंदी भगवान ने तपस्या कर प्रतीक्षा की है. अब शिवलिंग की प्राप्ति हुई है.

Tags: Ayodhya News, Gyanvapi Masjid Survey, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here