झांसी:-कंप्टीशन की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका इस योजना के तहत सरकार देगी मुफ्त कोचिंग,15 मई तक कर सकते है?

0
47


(रिपोर्ट – शाश्वत सिंह,झांसी)

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की महत्वकांक्षी अभ्युदय योजना के लिए आवेदन जारी किया है.सरकार ने आवेदन की अंतिम तिथि 15 मई तय की है.इस योजना के तहत नीट,जेईई, बैंकिंग सिविल सेवा तथा राज्य सिविल सेवा जैसी परीक्षाओं की तैयारी करवाई जाएगी.आप इस योजना का लाभ मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना की आधिकारिक वेबसाइटabhyuday.up.gov.in पर जाकर आवेदन कर उठा सकते हैं.

परीक्षाओं की तिथि हुई जारी

इस योजना में तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को ही चयनित किया जाता है.चयन के लिए विद्यार्थियों को एक पात्रता परीक्षा देनी होती है.जेईई प्रवेश परीक्षा 18 मई को आयोजित की जाएगी. नीट प्रवेश परीक्षा 19 मई को होगी.सिविल सेवा/राज्य सिविल सेवा (प्रारंभिक) की प्रवेश परीक्षा 21 मई को ली जाएगी.सभी प्रवेश परीक्षाओं का परिणाम 25 मई को घोषित कर दिया जाएगा.जिसके बाद कोचिंग क्लासेज 10 जून से शुरू हो जाएंगी.

आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों को मिलेगा फायदा

योगी सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों के लिए अभ्युदय योजना को शुरू किया है.इस योजना में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाई जाती है.नीट, जेईई, सीडीएस, एनडीए, आईपीएस, आईएएस, एसएससी, बैंकिंग जैसी परीक्षाओं की तैयारी इस योजना के अंतर्गत करवाई जाएंगी.योजना के तहत मुफ्त कोचिंग देने के साथ चयनित विद्यार्थियों को टैबलेट भी दिया जाएगा.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here