झांसी: ट्रांसफर के बाद के कई अधिकारियों को सरकारी आवास का मोह, अब एक्शन की तैयारी

0
18


रिपोर्ट: शाश्वत सिंह

झांसी: झांसी के कई सरकारी अधिकारी जिनको सरकारी आवास से इतना मोह हो गया है कि तबादला होने के बाद भी वो अपना सरकारी बंगला खाली करने को तैयार नहीं हैं. कई बार नोटिस और लाखों रुपए के जुर्माने के बाद भी अधिकारी अपने आवास खाली करने को तैयार नहीं हैं. झांसी में सिंचाई विभाग के अधिकारियों के लिए माताटीला कॉलोनी, सुकुवा – ढूकुवा कॉलोनी में सरकारी बंगले बनाए गए हैं. सुकुवा-ढूकुवा कॉलोनी में कोठी संख्या D-A 13 पर आज भी अधीक्षण अभियंता आरके सिंह का नाम लिखा हुआ है, जबकि उनका तबादला 4 साल पहले हो गया था.

ऐसे ही माताटीला में एक्सईएन सीपी सिंह भी अपने सरकारी बंगले पर कब्जा जमाए हुए हैं जबकि उनका तबादला भी 5 साल पहले हो गया था. सीपी सिंह पर 10 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया जा चुका है. लेकिन इसके बावजूद वह बंगला खाली नहीं कर रहे हैं. ऐसे ही 9 अन्य अधिकारियों ने भी अपने बंगले खाली नहीं किए हैं. इन सब पर जुर्माना भी लगाया गया है, लेकिन उसका भी कोई असर होता नहीं दिख रहा है.

लोक निर्माण विभाग की भी है यही स्थिति
सिंचाई विभाग में आवासीय आवंटन देखने वाले मोहम्मद फरीद ने बताया कि सभी अधिकारियों को नोटिस दिया जा चुका है. कार्रवाई की प्रक्रिया भी जल्द शुरू कर दी जायेगी. इसी प्रकार लोक निर्माण विभाग में भी 5 अधिकारियों ने अपने बंगले अभी तक खाली नहीं किए हैं. लोक निर्माण विभाग में आवासों का आवंटन देखने वाले ज्ञानी सिंह ने बताया कि सभी अधिकारियों को नोटिस दे दिए गए हैं. 2 लोगों ने और अधिक समय मांगा है. अगर किसी अधिकारी ने ट्रांसफर होने के बाद आवास खाली नहीं किया है तो इस संबंध में जांच कराकर उसे तुरंत खाली कराया जाएगा.

Tags: CM Yogi, Jhansi news, Jhansi Police, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here