झांसी में दिलदहला देने वाला मामला आया सामने, नवजात बच्ची का शव मुंह में दबाए घूम रहा था कुत्ता

0
15


रिपोर्ट : शाश्वत सिंह

झांसी. उत्तर प्रदेश के झांसी शहर में दिलदहला देनेवाला एक मामला सामने आया है. मेडिकल कॉलेज के पास वीरांगना नगर इलाके में एक नवजात शिशु का शव मिला है. इस शव को एक कुत्ता अपने मुंह में दबाए घूम रहा था. लोगों ने जब इस कुत्ते को देखा तो उसे भगाया और पुलिस को सूचना दी.

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपनी कस्टडी में लिया. पोस्टमॉर्टम के बाद यह बात सामने आई कि यह शव एक बच्ची का था. बच्ची का एक पैर कुत्ता खा गया था. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. जिस जगह शव मिला है, उसके आसपास कई प्राइवेट नर्सिंग होम हैं. पुलिस सभी प्राइवेट नर्सिंग होम के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.

पुलिस कर रही है जांच

बच्ची की नाभी पर एक क्लिप लगा हुआ था और पैर पर नीली स्याही का निशान था. पुलिस का मानना है कि इस नवजात बच्ची की डिलीवरी किसी अस्पताल में हुई है. इस मामले में सीओ सिटी राजेश कुमार राय ने बताया कि इस मामले में कई नर्सिंग होम की फुटेज खंगाली गई हैं लेकिन, अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. पुलिस टीम जांच में जुटी हुई है. इस मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुधाकर पांडेय ने कहा कि सभी नर्सिंग होम से पिछले 5 दिनों में जितनी भी बच्चियां पैदा हुई हैं, उनकी लिस्ट मांगी गई है. इसके बाद लिस्ट का सत्यापन किया जाएगा.

4 साल में मिले 13 शव

झांसी में यह पहली घटना नहीं है जिसमें नवजात बच्ची का शव मिला हो. पिछले चार-पांच साल में लगभग 13 से 14 मामले सामने आए हैं. अधिकतर शव प्राइवेट नर्सिंग होम के पास ही मिले हैं. इस मामले में राज्य महिला आयोग की सदस्य डॉ कंचन जायसवाल ने कहा कि यह अत्यंत गंभीर बात है. नवजात बच्चियों का शव या भ्रूण इस प्रकार सड़क पर मिलना कई सवाल खड़े करता है. उन्होंने कहा कि पुलिस को इस मामले में निष्पक्ष और त्वरित कार्रवाई के लिए कहा गया है.

Tags: Jhansi news, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here