झारखंडः शिक्षा मंत्री ने खरीद ली कोर्स की किताबें, Video शेयर कर बताया- कार में ही करते हैं पढ़ाई

0
4


झारखंड के शिक्षा मंत्री ने कार में पढ़ाई करने का वीडियो शेयर किया.

झारखंड के मैट्रिक पास शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो (Minister Jagarnath Mahto) ने कुछ दिन पहले ही इंटर में एडमिशन लिया है. विरोधी दलों के नेताओं के तंज के बाद 11वीं की किताब खरीदने और काम-काज के बीच पढ़ाई करने का शेयर किया वीडियो.

रांची. झारखंड के शिक्षा और आबकारी मंत्री जगरनाथ महतो (Minister Jagarnath Mahto) इन दिनों बहुत व्यस्त रहते हैं. सरकारी काम-काज के अलावा उन्हें अपने ‘सिलेबस’ का भी ध्यान रखना पड़ता है. जी हां, मंत्री जी ने कुछ दिन पहले ही इंटरमीडिएट (Intermediate) यानी 12वीं कक्षा में दाखिला लिया था. लिहाजा उन्हें मंत्री पद के साथ-साथ अपनी पढ़ाई का भी ध्यान रखना पड़ रहा है. इसलिए सरकारी काम से समय निकालकर वे किताबों के पन्ने भी पलटते नजर आते हैं. मंत्री जगरनाथ महतो ने आज खुद ही इसका प्रमाण भी दिया. उन्होंने अपनी पढ़ाई से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने सोशल मीडिया पर कुछ देर पहले एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह अपनी कार में किताब पढ़ते नजर आ रहे हैं. मंत्री की पढ़ाई को लेकर विपक्षी दलों के कई नेताओं ने हाल के दिनों में बयान दिए थे. इसलिए आज शिक्षा मंत्री ने वीडियो के साथ-साथ टि्वटर पर यह जानकारी भी दी कि उन्होंने अपने कोर्स की किताबें खरीद ली हैं. मंत्री ने टि्वटर पर लिखा, ‘कुछ लोग पूछते हैं कि मैं इंटर की पढ़ाई कब करूंगा? कैसे करूंगा? तो यह उनके ही लिए है. मैंने पुस्तकें खरीद ली हैं. जब-जहां अवसर मिलता है, पढ़ाई करता हूं. महान लोगों ने सड़क किनारे, स्ट्रीट लाइट के नीचे, कभी रेलवे प्लेटफॉर्म पर बैठ कर पढ़ाई की है. वे सभी प्रेरणास्रोत हैं मेरे.’

आपको बता दें कि शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो मैट्रिक पास हैं. उनकी शिक्षा को लेकर जब विपक्षी नेताओं ने व्यंग्य बाण छोड़े तो कुछ दिन पहले ही मंत्री ने निर्णय लिया कि वे इंटर की पढ़ाई पूरी करेंगे. इसके लिए उन्होंने बोकारो के नावाडीह स्थित देवी महतो स्मारक इंटर महाविद्यालय में एडमिशन कराया. जगरनाथ महतो ने इंटर आर्ट्स के छात्र के रूप में 11वीं में दाखिला लिया है. मंत्री ने पिछले दिनों कॉलेज पहुंच कर खुद एडमिशन कराया. इस दौरान कॉलेज में 11वीं में पढ़ने वाले विद्यार्थी अपने साथ प्रदेश के शिक्षा मंत्री को छात्र के रूप में पाकर हैरान रह गए थे.

ये भी पढ़े  गया से पकड़ा गया 15 लाख का इनामी नक्सली राहुल यादव, बिहार-झारखंड में दर्ज हैं 40 FIR





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here