टीचर के तबादले के विरोध में बच्चों ने स्कूल जाना छोड़ा, ADC चंबा के पास पहुंचे ग्रामीण

0
123


चंबा में टीचर के तबादले के विरोध में डीसी ऑफिस पहुंचे ग्रामीण.

कमलेश कुमार टीजीटी आर्ट्स के अध्यापक हैं. वह बहुत ही परिश्रमी, अनुशासन प्रिय और कर्मठ हैं. ग्रामीणों ने कहा कि जबसे कमलेश ने स्कूल में कार्यभार संभाला था.

चम्बा. हिमाचल प्रदेश के चम्बा (Chamba) जिला के बहुत से स्कूल ऐसे हैं, जहां पर अध्यापकों की कमी है. हालांकि, कोविड-19 (COVID-19) में बच्चे ऑनलाइन शिक्षा घरों में ही ग्रहण कर रहे हैं, लेकिन जब स्कूलों में बच्चों को जाने की अनुमति दी थी, उस समय अध्यापकों की कमी बच्चों को खल रही थी. उन्हें पढ़ाई करने में काफी दिक्कत होती है. कई स्कूलों में एक या दो अध्यापक (Teachers) ही तैनात किए गए हैं और अब उनके भी तबादले किए जा रहे हैं.

चम्बा जिला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सूंडला की बात करें तो वहां पर एक टीजीटी अध्यापक के तबादले को लेकर लोग काफी नाखुश दिख रहे हैं. इसी को लेकर ग्राम पंचायत पुखरी की समस्त जनता ADC चम्बा से मिलने पहुंची. उन्होंने मांग की है कि जिस अध्यापक का तबादला किया गया है, उसे रद्द किया जाए. उन्होंने कहा कि कमलेश कुमार टीजीटी आर्ट्स के अध्यापक हैं. वह बहुत ही परिश्रमी, अनुशासन प्रिय और कर्मठ अध्यापक हैं.

Youtube Video

ग्रामीणों ने कहा कि जबसे कमलेश ने स्कूल में कार्यभार संभाला उसके बाद विद्यालय पढ़ाई के क्षेत्र में काफी आगे बढ़ा है. उन्होंने कहा कि सभी विद्यार्थीयों और अभिभावकों का इस अध्यापक के साथ काफी तालमेल बना हुआ है. विद्यालय में होने वाली सभी गतिविधियों की जानकारी बच्चों के अभिभावक तक पहुंचा रहे हैं. अतः सरकार और विभाग से आग्रह करते हैं कि बच्चों के भविष्य को मद्देनजर रखते हुए उनका तबादला रद्द किया जाए.

टीचर के तबादले के विरोध में बच्चों ने स्कूल जाना छोड़ा, ADC चंबा के पास पहुंचे ग्रामीण

एडीसी चंबा से मुलाकात के दौरान ग्रामीण.

क्या बोले अभिभावक
उपायुक्त कार्यालय में शिकायत को लेकर पहुंचे अभिभावकों ने बताया कि उनके स्कूल में जिस अध्यापक का तबादला किया गया है, उसे वह रद्द करवाना चाहते हैं. उन्‍होंने बताया कि अध्यापक बहुत ही मेहनती और कर्मठ हैं और बच्चों का उनसे काफी लगाव है. वह हर क्षेत्र में स्कूल में बढ़िया कार्य कर रहे हैं, इसलिए उस अध्यापक का तबादला रद्द होना बहुत ही जरूरी है.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here