ट्रैफिक पुलिस ने बुलेट से पटाखा बजाने वालों के काटे चालान, दुकान से साइलेंसर भी किए जब्त

0
7


बुलेट बाइक से पटाखे बजाना पड़ा महंगा (फाइल फोटो)

Bullet Bike Challan: ट्रैफिक पुलिस ने एक दुकान से साइलेंसरों को जब्त करते हुए चेतावनी भी दी.

चरखी दादरी. अब शहर में सड़क़ों पर बुलेट बाइक (Bullet Bike) से पटाखे छोड़ऩे वाले चालकों की खैर नहीं है. ऐसे चालकों के खिलाफ जिला प्रशासन ने ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) के साथ विशेष अभियान छेड़ दिया है. एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह ने स्वयं अपनी टीम के साथ शहर में विभिन्न स्थानों से कई बुलेट बाइकों को पकड़ा है, जिनके चालक सरेआम पटाखा बजा रहे थे. पुलिस ने सभी बाइकों को जब्त करते हुए जुर्माना लगाया गया है. साथ ही एक दुकान पर पटाखें बजाने वाले साइलेंसरों को भी जब्त किया और कई बाइकों के साइलेंसरों  को उतरवाया.

बता दें कि मंगलवार को एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह अपने साथ ट्रैफिक पुलिस को साथ लेकर शहर में निकले. इस दौरान टीम ने कई इलाकों में कार्रवाई करते हुए यातायात नियमों की उल्लंघना करने और पटाखा बजाते बुलेट बाइक पर अंकुश लगाने के लिए विशेष चेकिंग अभियान चलाया है. सार्वजनिक व भीड़भाड़ वाले मार्गों में बुलेट बाइक के पटाखे के कारण आमजन को होने वाली परेशानी से निजात दिलाने के लिए बाइकों को जब्त करने के विभागीय कार्रवाई की गई.

दुकान से साइलेंसरों को जब्त करते हुए चेतावनी भी दी

टीम ने कई बाइकों को जब्त करते हुए हजारों रुपए का जुर्माना लगाया. वहीं लोहारू रोड पर एक दुकान से साइलेंसरों को जब्त करते हुए चेतावनी भी दी. एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह ने बताया कि नियमों की उल्लंघना करने वाली बाइकों के चालान किए जा रहे हैं. बाइकों पर पटाखें बजाने वाला साइलेंसर लगाने वालों पर कार्रवाई की गई है. इसके अलावा एक दुकान से भी इस तरह के साइलेंसर जब्त किए हैं. उन्होंने पटाखा बजाते बाइकों को जब्त करने और पटाखा बजाने वाले विशेष उपकरण लगाने का काम करने वाले मिस्त्रियों के खिलाफ भी कार्रवाई करने के लिए कहा है.






Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here