ट्विन टावर: एमराल्‍ड के रेजिडेंट्स के लिए फ्री ओपीडी, मंगलवार से सोसायटी में लगेगा कैंप

0
39


नोएडा. सुपरटेक ट्विन टॉवर के ढहाए जाने के बाद धूल और प्रदूषण से एमराल्‍ड कोर्ट सोसायटी के लोगों को स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी संबंधी दिक्‍कतें हो रही हैं. सांस लेने में परेशानी होने के साथ ही कई रेजिडेंट्स को आंखों में जलन, खुजली और आंखों के लाल होने की परेशानी हो रही है. इसे लेकर कई रेजिडेंट्स आज सुबह ही नोएडा के फेलिक्‍स अस्‍पताल में ओपीडी में इलाज के लिए भी पहुंचे. हालांकि अब एमराल्‍ड कोर्ट के लोगों को राहत देने के लिए फेलिक्‍स अस्‍पताल ने फ्री हेल्‍थ चेकअप्‍स और ओपीडी की सुविधा शुरू की है. मंगलवार से सोसायटी में ही हेल्‍थ कैंप भी लगाया जा रहा है.

सुपरटेक एमराल्‍ड कोर्ट टॉवर की टास्‍क फोर्स के चेयरमैन गौरव मेहरोत्रा ने बताया कि सोसायटी में वापस लौट रहे लोगों को आंखों में इरिटेशन की समस्‍या हो रही है. इसके अलावा लोगों को धूल से एलर्जी भी हो रही है. लिहाजा कई लोग अस्‍पताल में इलाज के लिए पहुंचे हैं. जबकि कई लोग ऑनलाइन कंसल्‍ट कर रहे हैं. हालांकि अब फेलिक्‍स अस्‍पताल ने सोसायटी में ही हेल्‍थ कैंप लगाने का फैसला किया है.

फेलिक्‍स अस्‍पताल नोएडा के एमडी डॉ. डीके गुप्‍ता ने न्‍यूज18 हिंदी को बताया कि एमराल्‍ड कोर्ट के रेजिडेंट्स को परेशानियां हो रही हैं. हेल्‍पलाइन नंबर पर भी कॉल्‍स आई हैं और अस्‍पताल की ओपीडी में भी लोग आए हैं. हालांकि अब अस्‍पताल एमराल्‍ड कोर्ट में हेल्‍थ कैंप लगा रहा है. जिसमें अस्‍पताल का स्‍टाफ वहां मौजूद रहकर लोगों की स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी दिक्‍कतों को देखेगा और जरूरत पड़ने पर उन्‍हें अस्‍पताल भेजेगा. करीब 15 लोगों की टीम जिसमें डॉक्‍टर, नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ शामिल हैं, सोसायटी में सोमवार से ही पहुंचे हुए हैं.

रेजिडेंट फ्री करा सकते हैं इलाज
डॉ. गुप्‍ता ने बताया कि अस्‍पताल की टीम ने सोसायटी में मास्‍क बांटे हैं. लोगों को जागरुक किया है लोगों को कूपन भी बांटे गए हैं. इन कूपनों के माध्‍यम से रेजिडेंट फ्री ओपीडी में दिखा सकते हैं. फिजिकल या ऑनलाइन वॉक इन कर सकते हैं. अस्‍पताल में नेत्र रोग विशेषज्ञ, स्किन स्‍पेशलिस्‍ट, कार्डियोलॉजिस्‍ट, ईएनटी, पीडियाट्रिशियन, चेस्‍ट फिजिशियन, फिजिशियन, गायनी आदि से मुफ्त सलाह ले सकते हैं. वहीं अस्‍पताल में मरीजों के लिए फ्री ईसीजी और लंग फंक्‍शन टेस्‍ट शुरू किया है. मंगलवार से साइट पर भी एलएफटी की सुविधा मिल सकेगी. अगर किसी को सीने में दर्द, भारीपन या खिंचाव है तो वह इस टेस्‍ट को करा सकते हैं. इसके अलावा फुल बॉडी चेकअप भी लोग फ्री करा सकते हैं.

Tags: Supertech Emerald Tower, Supertech twin tower



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here