ठंड के साथ कोहरे ने दी दस्तक, हाईवे पर रेंगते हुए नजर आए वाहन

0
17


लोगों का कहना है की गर्म कपड़े (Warm Cloths) पहन कर अलाव का सहारा लेकर ठंड से बचाव कर रहे हैं.

लोगों का कहना है की गर्म कपड़े (Warm Cloths) पहन कर अलाव का सहारा लेकर ठंड से बचाव कर रहे हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 29, 2020, 12:18 PM IST

सिरसा. पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है. सिरसा में ठंड के साथ कोहरे ने भी दस्तक दे दी है. आज पड़े इस कोहरे (Fog) ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी. घर से ऑफिस और अपनी दुकान पर जाने वाले और लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. शहर में भी विजिबिलिटी (Visibility) बहुत कम रही. हाईवे पर वाहन रेंगते हुए नजर आए.

बता दें कि पहाड़ों में हुई बर्फबारी के बाद इसका असर निचले इलाकों में भी देखने को मिल रहा है. सिरसा में सर्द हवाएं चल रही हैं तापमान 5 डिग्री तक पहुंच गया है.  लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं. आज पड़े इस कोहरे ने लोगों की समस्या बढ़ा दी है. लोगों का कहना है की गर्म कपड़े पहन कर अलाव का सहारा लेकर ठंड से बचाव कर रहे हैं. साथ ही वाहन चलाने वाले लोग कहते हैं की सड़क पर चलते वक्त हेड लाइट का प्रयोग कर रहे हैं और कोहरे से बचाव करते हुए वाहन चला रहे हैं.

12 दिसंबर से कड़ाके की ठंड ने दी थी दस्तक
बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण हरियाणा में 12 दिसंबर की रात को कड़ाके की ठंड ने दस्तक दे दी थी. 13 दिसंबर को दिन का तापमान 26 डिग्री से गिरकर 14 डिग्री पर आकर स्थिर हो गया था. यह तापमान 5 दिन तक लगातार स्थिर रहा. इस बीच रात का तापमान भी 4 डिग्री तक पहुंच गया था. 18 दिसंबर को विंड पैटर्न में बदलाव आ गया. उत्तरी-पश्चिमी हवाओं के संग दक्षिणी हवाएं मिल गई. इस कारण दिन के तापमान का बढ़ना शुरू हो गया.पश्चिमी विक्षोभ के कारण रहे बदलाव

ठंडी हवाएं चलने से हरियाणा राज्य में रात्रि तापमान में गिरावट व कहीं कहीं पाला जमने की संभावना है. 28 से 31 दिसंबर तक वातावरण में नमी की अधिकता के कारण अलसुबह व देर रात्रि के समय धुंध रहने की संभावना है. वहीं, रविवार सुबह भी घना कोहरा छाया रहा. विजिबिलिटी 10 मीटर तक रह गई. दिसबंर की शुरुआत से अब तक मौसम में कई बार बदलाव आ चुके हैं. ये बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के कारण आ रहे हैं.


<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here