डब्बा ट्रेडिंग: यूपी के चंदौली में तेलंगाना पुलिस की छापेमारी, 9 करोड़ कैश के साथ व्यापारी पुत्र अरेस्ट

0
84


हाइलाइट्स

अभिषेक जैन ने एक एप के माध्यम से लोगों को लगाया करोड़ों का चूना
उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी इस पूरे मामले में जांच तेज कर दी है

चंदौली. तेलंगाना (Telangana) राज्य की पुलिस ने बुधवार जालसाजी के मामले में नगर के रविनगर स्थित एक बड़े व्यापारी के पुत्र को जालसाजी और धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है. सूत्रों की मानें तो एक अन्य व्यक्ति को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है और उसकी भूमिका की जांच हो रही है. इस दौरान पुलिस ने आरोपी के घर से नौ करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि समेत लैपटॉप और कम्प्यूटर बरामद किया है. कोतवाली पहुंचे पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल सहित अन्य सुरक्षा एजेंसी के अधिकारी भी आरोपी से पूछताछ में लगे हुए है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुग़लसराय कोतवाली क्षेत्र के रविनगर निवासी आरोपी अभिषेक जैन एक एप के माध्यम से लोगों के रुपयों को इन्वेस्ट कराता था. लोगों को अपने झांसे में फंसाने के लिए एक निर्धारित अवधि में राशि को दोगुनी करने का प्रलोभन देता था. आरोपी ने तेलंगाना राज्य के कई लोगों को अपने एप के माध्यम से ठगी का शिकार बनाया था. इस मामले में हैदराबाद के साइबर सेल ने आरोपी के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज किया.

इसके बाद तेलंगाना राज्य की पुलिस ने आरोपी को उसके घर से धर दबोचा और आगे की कार्रवाई में जुट गई.

करोड़ों के साइबर ठगी का है मामला
सूत्रों की मानें तो पुलिस ने इस मामले में एक अन्य व्यक्ति को भी हिरासत में लिया है. पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पूरे मामले में एसपी चंदौली के साथ पुलिस के तमाम आला अधिकारी मुगलसराय में बंद कमरे में आरोपियों से पूछताछ कर रहे हैं. वहीं पुलिस सूत्रों की मानें तो यह पूरा मामला करोड़ों के साइबर ठगी का है. हिरासत में लिए गए दूसरे व्यक्ति का नाम कन्हैया यादव बताया जा रहा है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक बीते कई दिन से हिरासत में लिया गया यह व्यक्ति साइबर एक्सपर्ट के रडार पर था और 2 दिनों से तेलंगाना पुलिस इसकी तलाश कर रही थी.

यूपी पुलिस ने भी तेज की जांच
पकड़े गए दोनों लोगों को पुलिस अब सीजीएम कोर्ट में पेश करेगी और ट्रांजिट रिमांड के आधार पर उन्हें हैदराबाद ले जाया जाएगा. वहीं उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी इस पूरे मामले में जांच तेज कर दी है. रवि नगर स्थित उसके घर पर पुलिस का पहरा लगाया गया है.

Tags: Chandauli News, Telangana, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here