डिप्टी सीएम केशव मौर्य का सपा पर हमला, कहा- उपचुनाव में हार के बाद सपा समाप्तवादी पार्टी बनने की ओर

0
32


प्रयागराज. प्रयागराज के दौरे के दूसरे दिन उत्तर प्रदेश डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर से समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि आजमगढ़ और रामपुर उपचुनाव में कमल खिलने के बाद समाजवादी पार्टी समाप्तवादी पार्टी बनने की ओर बढ़ रही है. विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के लखनऊ दौरे और सपा मुखिया अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर डिप्टी सीएम ने कहा है कि कोई प्रत्याशी है, वह आता है तो उस पर कोई विरोध नहीं है.

हालांकि उन्होंने कहा है कि बीजेपी और गठबंधन की जो राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू हैं. वे 8 जुलाई को लखनऊ आ रही हैं. उन्होंने कहा है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि अच्छे मतों से देश की अगली राष्ट्रपति के रूप में द्रौपति मुर्मू चुनाव जीतेंगी. क्योंकि द्रौपदी मुर्मू जी एक गरीब और आदिवासी परिवार से आती हैं और स्वतंत्र भारत के इतिहास में आदिवासी परिवार की महिला को देश के प्रथम नागरिक के पद पर बैठाने का काम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं. उन्होंने कहा है कि द्रौपदी मुर्मू को देश के लगभग सभी दलों का समर्थन है. उन्होंने भी सभी दलों के नेताओं से अपील की है कि अंतरात्मा की आवाज पर द्रौपती मुर्मू को वोट करें.

सरकार की प्राथमिकता कानून व्यवस्था
वहीं हाल के दिनों में नूपुर शर्मा के बयान के बाद प्रदेश के कई शहरों में हुई हिंसा और बवाल के बाद बकरीद और सावन के त्यौहार को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि सरकार की प्राथमिकता कानून व्यवस्था को लेकर है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि जो त्यौहार हैं चाहे वह मुस्लिम भाइयों का त्यौहार बकरीद हो या फिर सावन माह में शुरू होने वाली कावड़ यात्रा हो. सरकार ने सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि सभी आयोजनों को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होंगे, सरकार ने ऐसी तैयारी की है.

प्रदेश में बाढ़ को लेकर तैयारी, पर सरकार चाहती है कि जल्दी बारिश हो: डिप्टी सीएम
वहीं प्रदेश में बाढ़ को लेकर तैयारी पर कहा है कि सरकार चाहती है कि जल्दी बारिश हो और लोगों को राहत मिले. उन्होंने कहा कि अभी वर्षा ठीक ढंग से शुरू नहीं हुई है, लेकिन सरकार अपनी तैयारियों को पूरा कर रही है. उन्होंने कहा कि सभी लोग ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि जल्द वर्षा प्रदान करें, जिससे किसानों के जीवन में खुशहाली आए. उन्होंने कहा है कि सरकार बाढ़ जैसी चुनौती से निपटने के लिए तैयार है.

इस मौके पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सर्किट हाउस में आम जनता और कार्यकर्ताओं की समस्याएं भी सुनीं. इस दौरान डिप्टी सीएम का संवेदनशील चेहरा भी देखने को मिला. जबकि डिप्टी सीएम सर्किट हाउस के कमरे से बाहर निकले तो गैलरी में एक दिव्यांग कार्यकर्ता शिव मोहन को देख कर रुक गए. डिप्टी सीएम जमीन पर बैठकर दिव्यांग कार्यकर्ता की समस्या सुनीं और उसका प्रार्थना पत्र भी लिया.

Tags: Akhilesh yadav, Deputy CM Keshav Prasad Maurya, Prayagraj News, Prayagraj Samajwadi Party



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here