डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने किए रामलला के दर्शन, कहा- मंकीपॉक्स को लेकर तैयार है सरकार

0
23


हाइलाइट्स

पाठक का कहना था कि अयोध्या भारत में बड़े पर्यटक स्थल के रूप में विकसित हो रहा है.
प्रदेश में मंकीपाॅक्स को लेकर सरकार तैयार, रखी जा रही है नजर.

अयोध्या. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे. उन्होंने राम नदी पहुंचकर हनुमानगढ़ी और राम जन्म भूमि का दर्शन पूजन किया. इस दौरान हिंदू पक्षकार रहे महंत धर्मदास के द्वारा बनवाए जा रहे वेद विद्यालय का स्थलीय निरीक्षण भी बृजेश पाठक ने किया. बृजेश पाठक ने राम लला के दर्शन पूजन के बाद मंदिर निर्माण स्थल का जायजा लिया और निर्माणाधीन भगवान के गर्भगृह पर जाकर प्रणाम किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मंकीपॉक्स को लेकर स्वास्थ्य विभाग की पूरी तैयारियां हैं. हम तैयार हैं. जब से दूसरी बार सरकार बनी है, तब से स्वास्थ्य महकमा घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की चिंता कर रहा है.

अयोध्या पहुंचे बृजेश पाठक ने कहा, राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. यह बजरंगबली, राम लला की इच्छा से और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से संभव हुआ है. बृजेश पाठक ने कहा कि दुनिया के सभी लोग जो भारतीय परंपरा से जुड़े हैं, वे सभी लोग अयोध्या आने वाले हैं. अयोध्या भारत में ही नहीं, विश्व के पर्यटकों के लिए भी एक बहुत बड़े पर्यटक स्थल के रूप में विकसित हो रहा है. आगामी दिनों में लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे.

मंकीपॉक्स को लेकर तैयार है सरकार
वहीं, स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों पर उन्होंने कहा कि हम तैयार हैं. जब से दूसरी बार सरकार बनी है, तब से स्वास्थ्य महकमा घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की चिंता कर रहा है. लगभग सभी जगह हम लोग सतर्कता के साथ आगे बढ़ रहे हैं. देश में बढ़ रहे मंकीपॉक्स को लेकर उनका कहना था कि पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य महकमे को अलर्ट कर दिया गया है. सतर्कता बरतने के लिए निर्देशित किया गया है, जहां पर भी मरीज मिलते हैं, उसे कंटेनमेंट जोन में रखे जाने के लिए कहा गया है. साथ ही बृजेश पाठक ने कहा कि मंकीपॉक्स को लेकर किस तरह सर्तक रह सकते हैं, यह भी आम लोगों को बताया जा रहा है.

बता दें पूरे भारत में अभी मात्र 4 मरीज मिले हैं. जो मरीज मिले हैं, उन पर अध्ययन किया जा रहा है. उनका इलाज कर रहे चिकित्सकों के संपर्क में हैं. वहीं, उत्तर प्रदेश में नए प्रदेश अध्यक्ष के चयन और चेहरे को लेकर कहा कि अभी इंतजार कीजिए.

Tags: Ayodhya News, Ayodhya ram mandir



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here