डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक गाजियाबाद पहुंचे और अधिकारी को दे गए ये हिदायत

0
13


गाजियाबाद. प्रदेश में डेंगू और अन्य बीमारियों द्वारा कहर बरपाए जाने को सरकार ने गंभीरता से लिया है. गाजियाबाद में डेंगू से हर रोज हो रही मौतों को संज्ञान में लेते हुए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक गुरुवार दोपहर कलक्ट्रेट पहुंचे. उन्होंने जिले स्वास्थ्य सेवाओं का हाल जाना और स्वास्थ्य विभाग के तमाम आलाधिकारियों को बीमारियों पर के प्रभावी अंकुश लगाते हुए सरकारी सुविधाओं को देने में कोताही नहीं बरतने के आदेश किए.

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक विमान से हिंडन एयर स्टेशन पहुंचे और वहां से सीधा कलक्ट्रेट का रुख किया. दोपहर में डिप्टी सीएम कलक्ट्रेट पहुंचे, वहां उनको नगरायुक्त नितिन गौड़ ने बुके देकर स्वागत किया. डीएम राकेश कुमार सिंह ने सभागार में डिप्टी सीएम को सभी अधिकारियों का परिचय दिया और जिले की स्वास्थ्य सेवाओं डेंगू से हुई मौतों की जानकारी दी.

काफी देर तक डिप्टी सीएम ने व्यवस्थाओं की जानकारी स्वास्थ्य विभाग के तमाम अफसरों से ली. डिप्टी सीएम ने अफसरों सचेत करते हुए हिदायत देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट चेतावनी दी है कि किसी भी रोगी को परेशान न किया जाए. हर मरीज को भर्ती किया जाए. दवाओं की प्रदेश में कोई कमी नहीं है. सभी सरकारी अस्पतालों में पर्याप्त बेड हैं.

आक्सीजन की कोई कमी नहीं है. जरूरत पड़ने पर प्राइवेट अस्पतालों की सेवाएं भी ली जाएं. यदि दवाओं की कमी और बेड न होने का बहाना बनाकर मरीज को बाहर भेजा गया तो ऐसे स्वास्थ्य अफसरो को किसी कीमत पर बख्सा नहीं जाएगा. उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Brajesh Pathak, Deputy CM Brajesh Pathak, Ghaziabad News, Health Minister Brajesh Pathak



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here