डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक पहुंचे नदवा कॉलेज, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष की जाना तबीयत का हाल

0
16


हाइलाइट्स

मौलाना राबे हसनी नदवी से डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने दारुल उलूम नदवातुल उलेमा पहुंचकर शिष्टाचार मुलाकात की.
प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने भी नदवा पहुंचकर कर मौलाना से मुलाकात की थी.

लखनऊ. हिन्दुस्तान में मुसलमानों की सबसे बड़ी संस्था ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड अक्सर चर्चाओं में बनी रहती है. कभी बोर्ड की तरफ से लिये गए फैसले तो कभी बोर्ड के तरफ से जारी किये गए फतवे सुर्खियों में बने रहतें हैं. हालांकि बीजेपी के नेता बोर्ड पर हमलावर रहते हैं. लेकिन इन दिनों लखनऊ में बोर्ड को लेकर बीजेपी नेताओं से मुलाक़ातें चर्चाओं का केंद्र बन रही है.. पिछले दो दिनों में बीजेपी के दो बड़े मंत्री बोर्ड के मुख्यालय पहुंचे और वहां उन्होंने ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष राबे हसनी नदवी से मुलाकात की.

मौलाना राबे हसनी नदवी से गुरुवार देर शाम सूबे के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने दारुल उलूम नदवातुल उलेमा पहुंचकर शिष्टाचार मुलाकात की. इससे पहले प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने भी नदवा पहुंचकर कर मौलाना से मुलाकात की थी. खबरों की माने तो ये मुलाकातों महज शिष्टाचार बताई जाती हैं.

नदवा कॉलेज के जिम्मेदारों ने बताया शिष्टाचार भेंट 
नदवा कॉलेज के जिम्मेदार इन मुलाकातों को महज़ शिष्टाचार भेंट बताते हैं. गुरुवार को लखनऊ स्थित नदवा कालेज पहुंचे उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मौलाना राबे हसनी नदवी का हाल चाल जाना और दुआ की गुजारिश की. नदवे से ही मीटिंग के समय मौजूद एक शख्स ने बताया की डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक मगरिब यानी शाम की नमाज़ के वक्त मौलाना से मिलने पहुंचे थे. इस दौरान मगरिब की अज़ान होने लगी और कुछ मिनट ही मुलाकात चल सकी. उसके बाद मीटिंग के बीच में ही मौलाना नमाज पढ़ने चले गए. इस वजह से चंद मिनट ही चल सकी.

मीटिंग के दौरान डिप्टी सीएम ने मौलाना राबे हसनी नदवी से उनके तबीयत की जानकारी ली. इससे पहले योगी सरकार के मंत्री दानिश आज़ाद ने भी ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष और प्रसिद्ध धर्मगुरु मौलाना राबे हसनी से नदवा कालेज जाकर मुलाकात की थी. असल में पिछले कई दिनों से ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना राबे हसनी नदवी साहब बीमार चल रहे हैं.. जिनका हाल चाल जानने लगातार तमाम लोग उनसे मिलने पहुंच रहे हैं.

Tags: Lucknow News Today, Muslim religion, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here