डेनमार्क 2004 के बाद पहली बार क्वार्टर फाइनल में, वेल्स को 2-0 से हराया/Euro 2020 Denmark in the quarter finals for the first time since 2004 beat wales 4-0– News18 Hindi

0
19


एम्सटर्डम. डेनमार्क यूरो 2020 (Euro 2020) के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. टीम ने राउंड-16 के मुकाबले में वेल्स को एकतरफा मुकाबले में 4-0 से हराया. पहले हाफ में डेनमार्क ने एक जबकि दूसरे हाफ में तीन गोल किए. टूर्नामेंट के पिछले सीजन यानी 2016 में वेल्स की टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी. दूसरी ओर डेनमार्क की टीम क्वालिफाई नहीं कर सकी थी. डेनमार्क की टीम 2004 के बाद पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल हुई है.

पूर्व चैंपियन डेनमार्क ने मुकाबले में अच्छी शुरुआत की. मैच के 27वें मिनट में केस्पर डॉलबर्ग ने गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. हाफ टाइम तक स्कोर यही रहा. मैच के 48वें मिनट में डॉलबर्ग ने एक और गोल करके टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई. 89वें मिनट में जोकेम ने और अतिरिक्त समय (90+4) में मार्टिन ब्रेथवेट ने गोल कर टीम को 4-0 की अजेय बढ़त दिला दी. वेल्स के कप्तान गैरेथ बेल ने भरपूर कोशिश की, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके. टीम अब नीदरलैंड्स और चेक रिपब्लिक के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेगी.

1992 में जीता था खिताब

डेनमार्क की टीम 9वीं बार टूर्नामेंट में उतर रही है. टीम ने एक बार टूर्नामेंट का खिताब भी जीता है. 1992 में टीम चैंपियन बनी थी. हालांकि उसके अलावा टीम कभी फाइनल में नहीं पहुंच सकी है. 1984 में टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी. 2004 में टीम ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी. हालांकि ग्रुप स्टेज में डेनमार्क का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. टीम को 3 में से दो मैच में हार मिली थी. टीम सिर्फ एक मैच जीत सकी थी. इसके बाद भी टीम राउंड-16 जगह बनाने में सफल रही.

यह भी पढ़ें: Tokyo Olympic: साजन प्रकाश ओलंपिक क्वालिफिकेशन मार्क हासिल करने वाले पहले भारतीय तैराक बने

पुर्तगाल टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है

पिछले सीजन का खिताब पुर्तगाल ने जीता था. पुर्तगाल अब तक एक बार ही खिताब जीत सकी है. राउंड-16 में टीम की भिड़ंत बेल्जियम से होगी. इसके अलावा इटली-ऑस्ट्रिया, क्रोएशिया-स्पेन, फ्रांस-स्विट्जरलैंड, इंग्लैंड-जर्मनी और स्वीडन-यूक्रेन भिड़ेंगे. 11 जून से टूर्नामेंट शुरू हुआ. 24 टीमें इसमें शामिल हो रही हैं. फाइनल मुकाबला 11 जुलाई को होना है. कोरोना के कारण पिछले साल टूर्नामेंट को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here