डेनमार्क 29 साल बाद सेमीफाइनल में, चेक रिपब्लिक को 2-1 से हराया/Euro 2020 denmark beat Czech republic in semi finals after 29 years– News18 Hindi

0
16


बाकू. डेनमार्क ने यूरो 2020 (Euro 2020) के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. टीम ने क्वार्टर फाइनल में चेक रिपब्लिक को 2-1 से हराया. टीम 29 साल बाद सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल हुई है. अंतिम बार टीम 1992 में सेमीफाइनल में पहुंची थी और तब टूर्नामेंट का खिताब भी जीता था. सेमीफाइनल में डेनमार्क की भिड़ंत इंग्लैंड और यूक्रेन के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगी. एक अन्य सेमीफाइनल में इटली और स्पेन भिड़ेंगे.

बाकू में खेले गए मुकाबले में डेनमार्क ने अच्छी शुरुआत की. 5वें मिनट में थॉमस डीलेने ने गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. 42वें मिनट में केसपर डॉलबर्ग ने गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया. हाफ टाइम तक स्कोर यही रहा. दूसरे हाफ में चेक रिपब्लिक ने वापसी की. 49वें मिनट में पैट्रिक स्किच ने गोल करके स्कोर 1-2 कर दिया. हालांकि इसके बाद डेनमार्क ने चेक रिपब्लिक को गोल करने का मौका नहीं दिया और अपनी बढ़त कायम रखी.

चौथी बार सेमीफाइनल में बनाई जगह

डेनमार्क की टीम 9वीं बार टूर्नामेंट में उतर रही है. 4 बार अंतिम-4 में पहुंची है. 1964 में टीम चाैथे नंबर पर रही थी. 1984 में टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी. वहीं 1992 में टीम ने एकमात्र बार टूर्नामेंट का खिताब जीता था. पिछले सीजन में टीम टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई तक नहीं कर सकी थी. वहीं 2012 में टीम ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई थी. राउंड-16 के मुकाबले में टीम ने वेल्स को एकतरफा मुकाबले में 4-0 से शिकस्त दी थी.

यह भी पढ़ें: महिला क्रिकेट खिलाड़ियों ने लाखों रुपए की पेशकश को ठुकराया, नई लीग में खेलने से कर दिया इंकार

24 में से 19 टीम हो चुकी हैं बाहर

11 जून से शुरू हुए टूर्नामेंट में अब तक तीन टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं. डेनमार्क के अलावा इटली और स्पेन ने भी अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है. 19 टीमें बाहर हो चुकी हैं. डिफेंडिंग चैंपियन पुर्तगाल की टीम राउंड-16 में ही बेल्जियम से हार गई थी. सेमीफाइनल मुकाबले 6 और 7 जुलाई को खेले जाएंगे. फाइनल मुकाबला 11 जुलाई को लंदन के वेम्बले स्टेडियम में होना है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here